Small Business Ideas- 10 हजार महीने में अपना CEP खोलिए, 1 लाख मंथली कमाइए

न्यू स्मॉल बिजनेस आईडियाज यदि किसी प्रॉब्लम को सॉल्व करते हैं तो उनकी सफलता की संभावनाएं काफी ज्यादा होती है परंतु यदि मार्केट में ऑलरेडी डिमांड क्रिएट हो गई हो और अपन फर्स्ट मूवर बन जाए तो अपने अकाउंट में पैसा ही पैसा होगा। आज अपन जिस यूनिक बिजनेस आइडिया पर डिस्कस कर रहे हैं। वह बिल्कुल ऐसा ही है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट, मार्केट की डिमांड और अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी

दुनिया तेजी से बदल रही है। भारत भी तेजी से बदल रहा है। जय जवान जय किसान वाले भारत का नया नाम डिजिटल इंडिया हो गया है। सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में हर साल नए सॉफ्टवेयर यूज किए जा रहे हैं। एंपलॉयर्स और सरकार से जुड़े प्रोफेशनल्स के साथ सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि जब तक वह एक सॉफ्टवेयर पर कंफर्टेबल हो पाते हैं तब तक अपडेट आ जाता है या फिर सॉफ्टवेयर ही बदल जाता है। नौकरी खतरे में पड़ जाती है। प्रोफेशनल्स की इनकम का ग्राफ डाउन हो जाता है। लोक सॉफ्टवेयर सीखने के लिए नई उम्र के युवाओं से मदद मांग रहे हैं। डिमांड क्रिएट हो चुकी है और यही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

उन्हें फीस देने में कोई तकलीफ नहीं होगी

अपन को Coaching for employees and professionals खोलना है। इसमें अपन सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों एवं प्रोफेशनल्स (डॉक्टर, वकील, टीचर्स, चार्टर्ड अकाउंटेंट, टैक्स कंसल्टेंट्स, आर्किटेक्ट, प्रॉपर्टी ब्रोकर्स इत्यादि) को उनकी डिमांड के अनुसार सॉफ्टवेयर सिखाएंगे। यह 1 दिन में भी हो सकता है और 1 सप्ताह भी लग सकता है। आप चाहे तो लाइफ टाइम मेंबरशिप प्लान पर भी काम कर सकते हैं। क्योंकि अपनी कोचिंग से उनकी जॉब आसान हो जाएगी। उन्हें प्रमोशन मिलेगा। उनकी इनकम बढ़ेगी। इसलिए फीस का निर्धारण उनकी जरूरत के हिसाब से किया जाएगा। उन्हें फीस देने में कोई तकलीफ नहीं होगी। 

₹10000 महीने में कैसे काम चलेगा

यदि अपन अपना कंप्यूटर लैब खोलेंगे तो बहुत पैसा लग जाएगा लेकिन इसकी जरूरत ही क्या है। एंप्लाइज और प्रोफेशनल्स के पास वर्किंग अवर्स में टाइम नहीं होता। उन्हें नाइट क्लासेस चाहिए। अपने शहर में बहुत सारे कंप्यूटर लैब हैं। कोचिंग इंस्टिट्यूट हैं। सब शाम को बंद हो जाते हैं। अपनी कोचिंग उसके बाद ही शुरू होगी। किसी के साथ भी डील फाइनल कर सकते हैं। यदि उन्हें उनकी प्रॉपर्टी का 25-50% किराया भी मिल गया। तो खुशी-खुशी अपने सेंटर की सेकंड चाबी आपको सौंप देंगे। 

आपको सिर्फ इतना रिसर्च करना है कि आपके शहर में सरकारी कर्मचारी और प्रोफेशनल्स को किस तरह की टेक्निकल नॉलेज की जरूरत है। जैसे:- 
  • चुनाव के समय निर्वाचन आयोग की मोबाइल एप्लीकेशन ऑपरेट करना। 
  • मार्च के महीने में अपना इनकम टैक्स कैलकुलेट करना और यदि टोटल इनकम, टैक्स के दायरे से बाहर है तो खुद ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर देना। 
  • सरकारी स्कूल के शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास संचालित करना सिखाना। 
  • सरकारी ऑफिस के बाबुओं को अकाउंट के सॉफ्टवेयर सिखाना। 
  • हिंदी और अंग्रेजी में टाइपिंग के लिए AI वाले सॉफ्टवेयर सिखाना। 
  • वकीलों को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के डिसीजन सर्च करना सिखाना। 
और भी बहुत कुछ है लिस्ट लंबी हो जाएगी। आप पता कीजिए कि आपके यहां क्या कर सकते हैं और शुरू हो जाइए।  Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।