MPPSC की तैयारी रहे छात्र का शव स्टडी रूम में लटका मिला - GWALIOR NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक छात्र का शव उसके स्टडी रूम में लटका हुआ मिला। छात्र MP PSC की परीक्षा की तैयारी कर रहा था। घटना झांसी रोड लभेड़पुरा की है। मां यह समझ रही थी कि बेटा स्टडी रूम में पढाई कर रहा है, लेकिन जब वह अंदर पहुंची तो बेटा फांसी पर लटका मिला। 

परिजन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को फंदे से उतारकर जांच पड़ताल शुरू की है। पुलिस को पता नहीं चल सका है कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया। पुलिस खुदकुशी के कारणों की पड़ताल कर रही है।

शहर के झांसी रोड नाका चन्द्रवदनी स्थित लभेड़पुरा निवासी 24 वर्षीय हर्ष कुशवाह पुत्र सत्यनारायण कुशवाह छात्र है। वह अभी BA फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा है साथ ही MP PSC की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। वह रोज की तरह अपने कमरे में पढ़ने जाने की कहकर चला गया था। करीब साढ़े तीन बजे तक जब वह खाना खाने नहीं आया तो मां उसे खाने के लिए बुलाने उसके कमरे में पहुंची तो दरवाजा बंद था। काफी खटखटाने के बाद भी जब कोई हलचल नहीं हुई तो मां अंदर पहुंची। बेटे के स्टड़ी रूम का दृश्य दिल दहला देने वाला था।

अंदर हर्ष फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। बेटे का शव फांसी पर लटका देख मां की चीख निकल गई। अन्य परिजन भी कमरे में पहुंचे, लेकिन जब तक छात्र की मौत हो चुकी थी। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर लिया है।

पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को निगरानी में लेकर घटना स्थल की अच्छे से पड़ताल की है, लेकिन पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने घटना स्थल को सील कर दिया है और छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस खुदकुशी के कारणों की पड़ताल कर रही है।

पिता MPEB में जॉब करते हैं

हर्ष के पिता पांच MPEB में जॉब करते हैं। हर्ष उनका इकलौता बेटा था। छात्र के चाचा रमेश कुशवाह ने बताया कि हर्ष पूरे परिवार में सबसे सुलझा हुआ लड़का था। वह सोशल मीडिया तक पर एक्टिव नहीं रहता था। उसका लक्ष्य पढ़ाई और सिविल सर्विसेज में सिलेक्शन लेना था। इसलिए परिवार का कोई भी सदस्य नहीं समझ पा रहा है कि उसने यह कदम क्याें उठाया। उसकी दो बहन भी हैं एक बड़ी है जिसकी शादी हो चुकी है। एक छोटी है जो नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है।