MP NEWS- 6084 सरकारी स्कूलों के मेंटेनेंस के लिए 150 करोड़ से ज्यादा की स्वीकृति

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश के 6084 सरकारी स्कूलों के मेंटेनेंस के लिए 150 करोड़ से ज्यादा के बजट की स्वीकृति जारी कर दी गई है। 

विभागीय परिसंपत्तियों का संधारण, योजना क्रमांक 9545 में बजट आवंटन

संचालक राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा पत्र क्रमांक 185 दिनांक 9 जनवरी 2023 के माध्यम से मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टर सह जिला मिशन संचालक को बताया गया है कि वर्ष 2022-23 में राज्य योजना के अंतर्गत नई 'विभागीय परिसंपत्तियों का संधारण' (योजना क्रमांक 9545) में बजट आवंटन प्राप्त हुआ है। जिस के उपयोग हेतु वित्त विभाग द्वारा 3 जून 2022 को दिशा निर्देश जारी किए गए थे। जिसके अंतर्गत समस्त जन शिक्षा केंद्र से 2 शालाओं में रिपेयरिंग एंड मेंटेनेंस के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

परिपत्र में मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों के लिए जिला बार बजट एवं इसके उपयोग के लिए नियम एवं शर्तों का विस्तार से उल्लेख किया गया है। यह परिपत्र एमपी एजुकेशन पोर्टल पर उपलब्ध है। डायरेक्ट लिंक के लिए कृपया यहां क्लिक करें एवं भविष्य के लिए DOWNLOAD करें।