Rojgar Samachar MP- सीएम इंटर्नशिप ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट बढ़ाई

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। इस में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को इंटर्नशिप सर्टिफिकेट के साथ 8000 मंथली स्टाइपेंड मिलेगा।

मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप योजना- योग्यता, आयु सीमा और आवेदन करने का तरीका

मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप योजना मध्यप्रदेश सरकार की एक फ्लैगशिप इनिशिएटिव स्कीम है। इस योजना के तहत राज्य के युवाओं को अपना कौशल बढ़ाने, प्रोफेशनल वातावरण में कार्य करने और मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र के रूप में प्रदेश के विकास में योगदान देने का अवसर प्राप्त होगा। इसके लिए 19 से 29 वर्ष की आयु तक के युवा एमपी ऑनलाइन के माध्यम से अब 30 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते है। पूर्व में आवेदन के लिये 21 दिसंबर की तिथि निर्धारित थी। 

आवेदक युवा पिछले 2 वर्षो से किसी भी विषय में शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों से स्नातक, स्नातकोत्तर उत्तीर्ण होना चाहिए। इंटर्नशिप में चयनित होने पर मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र प्रदेश में सामुदायिक जागरूकता गतिविधियों में जमीनी स्तर पर तथा सामुदायिक गतिशीलता सर्वेक्षण सूचना प्रसार आदि के क्षेत्रों में कार्य करेंगे। जिसके लिए उन्हे 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्राप्त होगा।