MP NEWS- DAMOH SP का ट्रांसफर, धर्मान्तरण के विवादों से घिरे थे

दमोह।
 मध्य प्रदेश में दमोह के एसपी डी आर तेनीवार को SAF में कमान्डेंट बनाकर ग्वालियर भेजा गया है। राज्य शासन ने उन्हें दमोह एसपी के पद से हटा दिया है शिवलिंग तोड़े जाने की घटना और धर्मान्तरण की घटनाओं के चलते विवादों में घिरे थे। 

आज मंगलवार 27 दिसंबर को राज्य शासन के गृह विभाग ने एक तबादला आदेश जारी किया है, इस आदेश में दो IPS अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। शासन ने दमोह के पुलिस अधीक्षक 2009 बैच के IPS अधिकारी डी आर तेनीवार को वहां से हटाकर 13 वीं वाहिनी एसएएफ ग्वालियर का कमांडेंट बनाया है, शासन ने इसकी जगह 2010 बैच के IPS अधिकारी 13 वीं वाहिनी एसएएफ ग्वालियर के कमांडेंट राकेश कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक दमोह बनाया है। 

दमोह में शिवलिंग तोड़े जाने की घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों ने पिछले दिनों आक्रोश जताया था जिले में बढ़ते धर्मान्तरण को लेकर भी आक्रोशित थे और इसके लिए एसपी डी आर तेनीवार को जिम्मेदार ठहरा रहे थे, दमोह कोतवाली अंतर्गत कसाई मंडी में स्थित पुलिस चौकी के सामने आरक्षक की हत्या के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे, हालांकि कोतवाली पुलिस के द्वारा चंद घंटों में ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन आम जनता का कहना था जब शहर में पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या होगा? इन्हीं सब कारणों के चलते सरकार ने एसपी का तबादला कर दिया है।ऐसा माना जा रहा है