IHM BHOPAL के HOD मोदी के खिलाफ FIR, असिस्टेंट लेक्चरर पर बिगड़ी नीयत

भोपाल।
राजधानी भोपाल में स्थित आईएचएम कॉलेज के HOD प्रदीप कुमार मोदी पर केस दर्ज किया है। HOD मोदी पर कॉलेज की असिस्टेंट लेक्चरर ने बुरी नीयत से हाथ पकड़ने व साड़ी का पल्लू पकड़ने की शिकायत की है। तथा प्रोबेशन पीरियड बिगाड़ने और नौकरी में परमानेंट नहीं होने की भी धमकी देने का भी आरोप है।

हबीबगंज थाना प्रभारी मनीष राज सिंह भदौरिया ने बताया कि FIR के बाद HOD ने थाने से ही मुचलका जमानत ले ली। अब कोर्ट में चालान डायरी पेश की जाएगी। मेरी उम्र 27 साल है। रोहित नगर इलाके में रहती हूं। वर्तमान में आईएचएम काॅलेज में असिस्टेंट लेक्चरर हूं। काॅलेज के एचओडी प्रदीप कुमार मोदी मुझे काफी समय से परेशान कर रहे हैं। फरवरी 2020 के पहले सप्ताह की बात है। प्रदीप कुमार मोदी ने मेरी बाजू पकड़ कर अभद्रता की। मैं व मोदी सर उस समय काॅलेज के कॉरिडोर में खड़े थे। वह मुझसे कुछ बात कर रहे थे। कॉरिडोर से बच्चे निकल रहे थे। इसी दौरान मोदी सर ने बुरी नियत से मेरा बाजू पकड़ कर साइड में किया। जो मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगा।

थोड़ी देर बाद फिर से मोदी सर ने बुरी नीयत से मेरी बाजू पकड़ कर अभद्रता की। तब मैंने इसका विरोध किया। मैंने उन्हें कहा कि आपने यह ठीक नहीं किया। बिना हाथ लगाए बात कीजिए। मैंने जब इनडायरेक्टली संस्थान के अन्य लोगों से जानकारी ली, तो पता चला कि मोदी सर हर किसी से ऐसी ही अभद्रता करते हैं।कोई उनके खिलाफ नहीं बोलता। क्योंकि सबको उनके अंडर में ही नौकरी करना है। जब उन्हें यह बात पता चली कि मैंने ऐसी जानकारी लेने की कोशिश की है। उन्होंने एक दिन मुझे ऑफिस बुलवाया। मैं वहां गई तो मोदी सर ने कहा कि तूने स्टाफ से मेरे बारे में क्या कहा? तूझे मालूम है ना कि तेरा अनुअल परफाॅर्मेस रिपोर्ट मेरे हाथ में है। मैं तेरा प्रोबेशन पीरियड भी पूरा नहीं होने दूंगा। ना ही तुझे नौकरी में परमानेंट होने दूंगा। उसके बाद लॉकडाउन लग गया। काॅलेज कम ही जाना होता था।

काफी दिनों तक मेरा सामना मोदी सर से नहीं हुआ। फिर काॅलेज खुले। 2-3 दिन में काॅलेज जाती थी। एक दिन ऑनलाइन क्लास की माॅनिटरिंग ड्यूटी में जा रही थी। 14 जून 2022 को साढ़े 9 बजे मोदी सर एडमिन ऑफिस के बाहर मिले। मेरे दोनों हाथ में लैपटाॅप, चार्जर, पानी की बोतल और मोबाइल था। इस बीच, मोदी सर ने मुझे गलत तरीके से छूते हुए मेरी साड़ी का पल्लू पकड़कर खींचने लगे। मुझे अजीब लगा। उन्होंने अपने दोनों हाथ से रगड़ते हुए पूछा कि ये तूने कहां से लिया। इसी बीच, 9 अक्टूबर 2022 को काॅलेज स्टाफ ने मुझे बताया कि मोदी सर ने कहा है कि मैं उसकी बैण्ड बजा दूंगा। उसे नौकरी छोड़ कर जाना पड़ेगा।

महिला लेक्चरर ने पुलिस को बताया कि घर में वह अकेली रहती है। आरोपी मोदी उसे बदनाम करने की नीयत से कॉलेज स्टाफ के बीच अफवाह फैलाते हैं। मोदी ने मुझे बदनाम करने का इरादा कर रखा है। उनकी इन हरकतों के कारण मैं मानसिक रूप से टूट चूकी हूं। टीआई मनीष राज सिंह भदौरिया ने बताया कि मोदी के खिलाफ 26 नवंबर को एफआईआर की गई है।