MP NEWS- रतलाम कांग्रेस के जिलाध्यक्ष इंदौर से गिरफ्तार, जेल भेजा

भोपाल
। मध्यप्रदेश के रतलाम पुलिस ने आलोट विधानसभा से विधायक एवं कांग्रेस पार्टी के नेता मनोज चावला के साथी कांग्रेस नेता एवं वकील योगेंद्र सिंह जादौन को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें आलोट पुलिस थाने में हिरासत में रखा गया। उनकी गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही वकीलों ने नेशनल लोक अदालत का बहिष्कार कर दिया क्योंकि योगेंद्र सिंह जादौन एक वकील भी हैं। 

पुलिस मामले में आलोट से कांग्रेस विधायक मनोज चावला व अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि आलोट क्षेत्र में 10 नवंबर को दोपहर तक कुछ किसानों को ही खाद मिल पाया था। शेष किसान खाद वितरण केंद्र (गोदाम) पर लाइन लगाकर खाद मिलने का इंतजार कर रहे थे। जानकारी मिलने पर विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता योगेंद्रसिंह जादौन व अन्य विपणन संघ के केंद्र पर पहुंचकर पावती रखकर किसानों को खाद देने की बात कही थी। 

इसे लेकर विधायक तथा केंद्र प्रभारी व कर्मचारियों के बीच बहस हो गई थी। बाद में विधायक गोदाम का शटर उठाकर किसानों से खाद लेने के लिए कहा तो कई किसान गोदाम में घुसकर खाद की बोरियां उठाकर ले जाने लगे। कर्मचारियों ने किसानों को रोकने का प्रयास किया था, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस ने पहुंचकर स्थिति नियंत्रित की थी। चेक करने पर गोदाम में खाद की 28 बोरियां कम पाई गई थी।

वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी मिलने पर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी व एसपी अभिषेक तिवारी भी आलोट पहुंचे थे। रात में पुलिस ने आरोपित विधायक चावला, कांग्रेस नेता जादौन व अन्य के खिलाफ भादंवि की धारा 353, 332 व 392 में शासकीय कार्य में बाधा व लूट का मामला दर्ज किया था। तभी से पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही थी। 

पुलिस को सूचना मिली थी कि जादौन इंदौर में है। शुक्रवार को दल इंदौर पहुंचा व जादौन को हिरासत में लेकर रात पौने बारह बजे आलोट लेकर आया। एसआइ पंकज राजपूत के अनुसार जादौन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !