BHOPAL-INDORE के यात्री और बैरागढ़वासियों की प्रॉब्लम का सॉल्यूशन- DD फ्लाईओवर ब्रिज

भोपाल
। यदि आप भोपाल से इंदौर इंदौर से भोपाल जाते हैं तो बैरागढ़ के ट्रैफिक जाम के लिए 15 मिनट एक्स्ट्रा देख कर चलना पड़ता है। इसी प्रकार बैरागढ़ के लोग भोपाल इंदौर के ट्रैफिक को अपनी तरक्की का दुश्मन मानते हैं क्योंकि इनके कारण सड़क पर जाम लगा रहता है। इस समस्या के समाधान पर काम शुरू होने वाला है। समाधान का नाम है एलिवेटेड डबल डेकर फ्लाईओवर ब्रिज। 

एलिवेटेड डबल डेकर फ्लाईओवर ब्रिज से बैरागढ़ को क्या फायदा होगा

यह इन्नोवेटिव आइडिया पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट के इंजीनियरों का है। इससे बैरागढ़ का ट्रैफिक बैरागढ़ में और भोपाल इंदौर वाले बैरागढ़ के ऊपर से निकल जाएंगे। इतना ही नहीं जब मेट्रो ट्रेन आएगी तो वह भी किसी को परेशान नहीं कर पाएगी। डबल डेकर का मतलब है एक डेक पर इंदौर भोपाल हाईवे और दूसरे डेक पर मेट्रो ट्रेन जबकि नीचे बैरागढ़ का बाजार जैसा है बिल्कुल वैसा ही। कोई डिस्टरबेंस नहीं। 

एलिवेटेड डबल डेकर फ्लाईओवर ब्रिज कुल 3 किलोमीटर लंबा और 19 मीटर यानी 60 फीट चौड़ा होगा। यह लाऊखेड़ी सीवेज पंप से से शुरू होकर झूलेलाल विसर्जन घाट तक जाएगा। BRTS कॉरिडोर की वजह से बैरागढ़ के बाजार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एलिवेटेड डबल डेकर फ्लाईओवर से यह प्रॉब्लम भी सॉल्व हो जाएगी।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !