MP NEWS- शहडोल में रीवा लोकायुक्त ने पुलिस अधिकारी को पकड़ा, रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

भोपाल
। मध्य प्रदेश पुलिस की विशेष स्थापना रीवा लोकायुक्त ने शहडोल में छापामार कार्रवाई करते हुए थाना कोतवाली में पदस्थ असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अरविंद दुबे को रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। दावा किया है कि एएसआई दुबे को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है।

लोकायुक्त रीवा डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि पांडवनगर शहडोल निवासी एकांश सिंह ने लोकायुक्त एसपी के समक्ष प्रस्तुत की गई शिकायत में बताया था कि मारपीट के एक मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा उसकी कार को बिना वजह जप्त कर लिया गया है। छोड़ने के एवज में ₹10000 रिश्वत मांगी जा रही है। चाय पानी के नाम पर ₹1000 पहले दे दिए थे अब कहते हैं बाकी के ₹9000 के बिना कार नहीं छोड़ेंगे।

लोकायुक्त एसपी ने निर्धारित नियमों के अनुसार शिकायत का सत्यापन किया और फिर छापामार कार्रवाई का प्लान बनाया गया। शुक्रवार को रीवा लोकायुक्त की 10 सदस्यों की टीम शहडोल पहुंची और शिकायतकर्ता को केमिकल युक्त नोट रिश्वत में देने के लिए दिए गए। एएसआई अरविंद दुबे ने कोतवाली के पास एक पान की दुकान पर शिकायतकर्ता को रिश्वत देने के लिए बुलाया। जैसे ही रिश्वत की रकम सौंपी गई, मौके पर सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने एएसआई दुबे को पकड़ लिया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।