MP NEWS- सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी एवं गणित के शिक्षकों की बंपर भर्ती

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी एवं गणित के शिक्षकों की बंपर भर्ती की जा रही है। दोनों विभागों ने मिलाकर कुल 6539 वैकेंसी ओपन की है जिसमें से 3342 इंग्लिश सब्जेक्ट और 2280 गणित सब्जेक्ट के टीचर्स के लिए हैं। 

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 पास उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पात्र माने गए हैं। सरकारी हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में इंग्लिश के टीचर के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि केवल उन्हीं उम्मीदवारों को प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा जिन्होंने ग्रेजुएशन में एक मेन सब्जेक्ट इंग्लिश लिया हो। यदि उन्होंने सामान्य अंग्रेजी से ग्रेजुएशन किया है तो पात्रता परीक्षा के अच्छे नंबर भी राहत नहीं दे पाएंगे। 

उपरोक्त के अनुसार ही मैथ के टीचर्स के लिए भी भर्ती प्रक्रिया इसी प्रकार होगी। जिनका ग्रेजुएशन के समय गणित मैन सब्जेक्ट था केवल वही आवेदन कर सकते हैं। एमपी ऑनलाइन पर उपलब्ध काउंसलिंग पोर्टल पर लास्ट डेट 16 अक्टूबर तक डॉक्युमेंट्स अपलोड करना है।