MP BOARD- शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षाओं की तारीख घोषित

भोपाल।
Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा Physical Education Training Fellowship 2023 की प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी गई है। 

माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश, भोपाल से जारी आदेश क्रमांक / 2573/प.स./2022 भोपाल दिनांक 27/09/2022 में लिखा है कि, मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी / हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक (ओल्ड), विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (DPSE) / शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षायें परीक्षा वर्ष 2023 का आयोजन दिनांक 13 फरवरी 2023 से 25 मार्च 2023 के मध्य प्रायोगिक परीक्षाएं एवं 15 फरवरी से 20 मार्च 2023 के मध्य सैद्धांतिक परीक्षाएं आयोजित की जावेगी। मण्डल परीक्षाओं के आयोजन का विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम पृथक से जारी किया जावेगा। 

मध्यप्रदेश में इलेक्ट्रिक चॉक खरीदने 75% सब्सिडी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माटी से कलाकृतियाँ और घरेलू उपयोग की वस्तुएँ तैयार करने के लिए कारीगरों को माटी कला बोर्ड से प्रशिक्षण दिया गया है। हस्त शिल्पियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने 75 प्रतिशत सब्सिडी भी दी है। इलेक्ट्रिक चॉक प्रदान किए जा रहे हैं। मिट्टी से बर्तन और कुल्हड़ भी बनाए जा रहे हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !