CET के उम्मीदवारों को सरकार की तरफ से फ्री यात्रा और लॉजिंग- ROJGAR SAMACHAR

नई दिल्ली।
हाल ही में अग्निवीर सेना भर्ती के उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकारी कार्यक्रमों के लिए सारे प्रबंध किए जाते हैं परंतु भर्ती परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को परिवहन सुविधा भी उपलब्ध नहीं कराई जाती। परिणाम स्वरूप हरियाणा में मुख्यमंत्री ने सामान्य पात्रता परीक्षा के उम्मीदवारों को फ्री ट्रैवलिंग की घोषणा की है। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से बताया गया कि, मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कॉमन पात्रता परीक्षा (CET) में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए राज्य सरकार द्वारा परिवहन की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा, अभ्यर्थियों व उनके साथ आने वाले परिवारजनों के रहने के लिए भी व्यवस्था की जाएगी।

पश्चिम बंगाल में TET क्वालीफाई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार 

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में नौकरी काम कर रहे शिक्षक पात्रता परीक्षा पांच उम्मीदवारों को रात के समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारियों में कई लड़कियां भी थी। सीआरपीसी के अनुसार अति आवश्यक होने की स्थिति में ही महिलाओं को रात के समय गिरफ्तार किया जाता है। पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा सीआरपीसी का उल्लंघन किए जाने पर कई संस्थाओं और प्रबुद्ध नागरिकों ने आपत्ति उठाई है।