SSC CGL 2022 notification- आधिकारिक सूचना पढ़िए, सरकारी नौकरियां इन पदों पर नियुक्ति

Staff Selection Commission ने SSC CGL 2022 notification को लेकर हाल ही में प्रसारित हुई कुछ खबरों के बाद स्थिति को स्पष्ट करने के लिए आधिकारिक सूचना जारी की है। कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से बताया गया है कि SSC CGL 2022 notification जो दिनांक 10 सितंबर को जारी होने वाला था अब 12 सितंबर 2022 को जारी होगा। 

SSC CGL 2022-  ऑफिशल वेबसाइट for DOWNLOAD

उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकेंगे। स्टूडेंट्स आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। एसएससी सीजीएल 2022 आवेदन विंडो 01 अक्टूबर 2022 को बंद कर दी जाएगी। सफल आवेदकों को एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा जो दिसंबर 2022 के महीने में आयोजित की जाएगी।

SSC CGL 2022- शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा

ग्रेजुएट जो 30 साल से ज्यादा नहीं हैं, वे एसएससी सीजीएल 2022 परीक्षा के लिए पात्र हैं। हालांकि ग्रुप सी के लिए आयु सीमा 27 साल है। अपने ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं। एसएससी सीजीएल टियर 1 2022 में अर्हता प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को टियर 2 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जिसके बाद टीयर 3 और टीयर 4 होंगे। 

सरकारी नौकरियां- SSC CGL 2022 सफल उम्मीदवारों को इन पदों पर नियुक्ति मिलेगी

चयनित उम्मीदवारों को सहायक, एसआई, कर सहायक सी, यूडीसी, सहायक, लेखाकार, लेखा परीक्षक, जूनियर सांख्यिकी अधिकारी (जेएसओ), निरीक्षक, मंडल लेखाकार, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, सीनियर सचिवालय सहायक / उच्च श्रेणी क्लर्क और आयकर निरीक्षक के रूप में तैनात किया जाएगा। 

किस पद पर कितनी भर्ती होनी है इसे नोटिफाई किया जाएगा। इस बीच, उम्मीदवार यहां पात्रता, परीक्षा पैटर्न, चयन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण डिटेल चेक कर सकते हैं।