MP NEWS- डीईओ शाजापुर को नोटिस, हड़ताली शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी एक प्रतिवेदन में बताया गया है कि शाजापुर के जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है जबकि हड़ताली शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। 

संयुक्त संचालक श्री धीरेन्द्र चतुर्वेदी जी द्वारा समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को हड़ताल पर जाने वाले शिक्षकों की जानकारी गूगल ड्राईव पर भेजने के निर्देश होने के बावजूद जिला शिक्षा अधिकारी शाजापुर के द्वारा संयुक्त संचालक उज्जैन को जानकारी प्रदान न करना एवं उनका फोन रिसीव नहीं करने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए संचालक द्वारा कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये जाने के निर्देश दिए गए। 

भोपाल की हड़ताल में उपस्थित हर शिक्षक को नोटिस जारी करें

नवीन संवर्गों के अध्यापकों की पुनः उपस्थिति लेने एवं उसे गूगल ड्राईव पर अपडेट कर शेयर करने के निर्देश दिये गये थे, किंतु कुछ जिलों के द्वारा आज की तिथि की जानकारी शेयर नहीं की गई है। समय-सीमा में समस्त जानकारी भेजने पर ही जिला शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट अनुसार ही भोपाल में हड़ताल में उपस्थित शिक्षकों की संख्या मान्य की जावेगी। हड़ताल पर गए जिन शिक्षकों को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी नहीं किये गये हैं, उन्हें तत्काल कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये जाएं। 

कटनी के जिला शिक्षा अधिकारी हड़ताल का सपोर्ट कर रहे हैं

जबलपुर संभाग के कुल हड़ताल पर गए 503 शिक्षकों में से बालाघाट जिले में 359 में से 114 शिक्षकों के ही कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये गये हैं, कटनी में अभी तक कारण बताओ सूचना पत्र जारी 'नहीं किये गये हैं, गूगल शीट भी अपडेट नहीं की गई है। संयुक्त संचालक जबलपुर को तत्काल गूगल शीट जारी करने एवं कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये गये।