MP NEWS- कटनी में कलेक्टर से मिलने टावर पर चढ़ा बुजुर्ग, बोला फांसी पर झूल जाऊंगा

कटनी से अनामिका मिश्रा
। जिले के ढीमरखेड़ा तहसील प्रांगण में एक बुजुर्ग खुद की जमीन पाने के लिए तहसील में तारीख पर तारीख से परेशान होकर टावर पर चढ़कर फांसी लगाने का प्रयास करने लगा। लोगों का हुजूम लग गया। घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को लगी तो मौके पर थानाप्रभारी सहित पुलिस बल पहुंच गया। जिसके बाद एसडीएम भी पहुंची और बुजुर्ग को काफी देर समझाने के बाद बमुश्किल नीचे उतरने राजी किया गया। 

ढीमरखेड़ा जनपद मुख्यालय में मंगलवार दोपहर लोक सेवा केंद्र के सामने स्थित टावर में  बुजुर्ग के द्वारा चढ़कर फांसी लगाने का प्रयास किया गया। जब तक कलेक्टर नही आएंगे तब तक नहीं उतरूंगा। टावर से ऐसी जिद भरी बाते लगातार बुजुर्ग दोहरा रहा था। देखते ही देखते मौके पर लोगो का हजूम लग गया। मामले की जानकारी एसडीएम और टीआई को देने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की समझाइश के बाद बुजुर्ग टावर से उतरा। 

जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र के गांव महनेर के रहने वाले बुजुर्ग गया प्रसाद कोरी का जमीनी विवाद का मामला न्यायालय में चल रहा है। बुजुर्ग ने जानकारी में बताया कि मामले को लेकर 6 माह से भटक रहा हूं लेकिन न्याय नहीं मिल पा रहा है। खुद की लगानी जमीन पर परिवार के लोगों ने कब्जा कर रखा है। आए दिन पेशी पर पेशी हो रही है लेकिन मामले का निपटारा नहीं हो रहा। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद भी कुछ नही हुआ। 

इस संबंध में एसडीएम नदीमा सिरी ने बताया कि बुजुर्ग के द्वारा टावर में चढ़ने की  जानकारी प्राप्त हुई थी पुलिस स्टाफ  को भिजवा का बुजुर्ग को टावर से नीचे उतरवा दिया गया है जमीन संबंधी विवाद की जानकारी ली जा रही है।