MP NEWS- 12वीं के टॉपर्स को लैपटॉप की तारीख बदली, डीपीआई का सर्कुलर जारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषणा की गई थी कि दिनांक 3 अक्टूबर 2022 को वह मध्य प्रदेश के 91000 से ज्यादा स्टूडेंट्स को लैपटॉप खरीदने के लिए ₹25000 उनके अकाउंट में सिंगल क्लिक से ट्रांसफर करेंगे परंतु अब डीपीआई ने एक सर्कुलर जारी करके बताया है कि यह समारोह की तारीख बदल गई है। 

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर अभय वर्मा द्वारा सभी कलेक्टरों को एक पत्र के माध्यम से बताया है कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत पात्र विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए ₹25000 की राशि उनके खातों में ट्रांसफर करने संबंधी निर्देश दिए गए थे। यह कार्यक्रम दिनांक 3 अक्टूबर 2022 को राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया था। जो स्थगित कर दिया गया है। 

मध्य प्रदेश प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए ₹25000 की राशि उनके खातों में ट्रांसफर करने का समारोह दिनांक 30 सितंबर 2022 को आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के द्वारा संचालित स्कूलों के विद्यार्थी शामिल होंगे। डीपीआई कमिश्नर ने इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी है।