मध्य प्रदेश मानसून- 9 जिलों में भारी बारिश होगी, जलस्तर बढ़ेगा- MP WEATHER FORECAST

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विशेषज्ञों का कहना है कि 26 सितंबर तक मौसम का खतरा बना रहेगा। नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है क्योंकि कुछ नदी नालों में अचानक जलस्तर बढ़ सकता है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 9 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार आगर, शाजापुर, श्योपुरकला, गुना, शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, धार एवं खरगौन जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। विशेषज्ञों का कहना है कि 64 से 115 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। जहां पर भी भारी बारिश हुई वहां जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ उसके कारण नदी नालों में बाढ़ की स्थिति बन सकती है। मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है ताकि लोग सावधान रहें। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- कहां कितनी बारिश हुई 

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के शहडोल, भोपाल, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर रीवा सागर, जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा इंदौर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। 

वर्षा के प्रमुख आंकडे (सेमी मे) :- गुना 12, बामौरी 10, लटेरी, सिरोज, बालाघाट 9 शिवपुरी 8. श्योपुरकलाँ, बडौदा, मेहगांव, घुघरी 7. पाली, मुगॉवली 6. जीरापुर, वीरपुर, करहल, आरोन, बदरवास, अलीपुर, बिरसा, लॉजी, लालबर्रा, बुढार बेनीबारी 5 सेमी।