Small Business Ideas- डेढ़ लाख की मशीन, दीपावली से पहले 3 लाख कमा कर देगी

कोई छोटी दुकान हो या बड़ा कारोबार, बिजनेस का एक सिद्धांत होता है। यदि आप सही समय पर शुरुआत कर रहे हैं तो सबसे ज्यादा मुनाफा आपका और यदि आप क्वालिटी और ग्राहकों के प्रति अपने व्यवहार को मेंटेन कर रहे हैं तो पूरा बाजार आपका। हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी कीमत मात्र ₹100000 है और इस मशीन की मदद से आप दीपावली से पहले-पहले ₹300000 कमा सकते हैं। 

सबसे पहले बाजार की डिमांड को समझते हैं

दीपावली एक ऐसा त्यौहार है जब लोग ना केवल नए कपड़े और मिठाईयां खरीदते हैं बल्कि अपने घर, दुकान और ऑफिस का इंटीरियर भी चेंज करते हैं। यदि आप उनके बजट में उनकी पसंद के हिसाब से इंटीरियर चेंज करने में मदद कर सकते हैं तो काफी पैसा बना सकते हैं। लोग हमेशा कुछ नया चाहते हैं लेकिन पिछले 2 सालों से लोग कस्टमाइजेशन पसंद करने लगे हैं। 

एक मशीन जो कभी बंद नहीं रहती

Inkjet Plotter के बारे में कहा जाता है कि यह एक ऐसी मशीन है जो कभी बंद नहीं रहती। अधिकतम 200 स्क्वायर फीट जगह और मात्र डेढ़ लाख रुपए में इस मशीन को लगाया जा सकता है। इसमें कई तरह के काम साल भर मिलते रहते हैं लेकिन अपन सीजन की बात करेंगे। दीपावली में हर दुकानदार चाहता है कि उसकी एक दीवार ऐसी हो जिसमें उसका मनचाहा डिजाइन बना। लोगों को बाजार से रेडीमेड वॉलपेपर खरीदने पड़ते हैं। कभी पसंद के मिल जाते हैं तो कभी नहीं मिलते। जो उपलब्ध होता है उसमें से कुछ सुनना पड़ता है। 

Inkjet Plotter लोगों की इस परेशानी को सॉल्व करता है। वह जो भी डिजाइन चाहते हैं उसे प्रिंट किया जा सकता है। घर का ड्राइंग रूम हो, लिविंग रूम या बैडरूम। सब के हिसाब से अलग-अलग और सिंगल प्रिंट निकाले जा सकते हैं। दुकान और ऑफिस के लिए भी उनके बिजनेस की डिमांड के हिसाब से पूरी वॉल के लिए प्रिंट निकाला जा सकता है। 

आप जानते ही हैं कि इस तरह के प्रोडक्ट में क्लाइंट की डिमांड के हिसाब से प्राइजिंग और प्रॉफिट होता है, लेकिन सबसे कम प्रॉफिट मार्जिन पकड़ कर चले तब भी एक दीवार ₹500 का प्रॉफिट देती है। टाइम मात्र एक घंटा।