MP RSK NEWS- बीआरसी एवं एपीसी आवेदन एवं परीक्षा की तारीख बढ़ाई

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन के राज्य शिक्षा केंद्र ने मध्य प्रदेश के सभी जिलों में रिक्त पदों पर विकासखंड स्त्रोत समन्वयक एवं सहायक परियोजना समन्वयक की नियुक्ति हेतु आवेदन एवं परीक्षा की तारीख बढ़ा दी है। सभी कलेक्टरों के नाम पत्र जारी कर दिया गया है।

धनराजू एस संचालक राज्य शिक्षा केंद्र मध्य प्रदेश शासन द्वारा पत्र क्रमांक 4408 दिनांक 25 जुलाई 2022 के माध्यम से सभी कलेक्टरों को सूचित किया गया है कि संदर्भित पत्र (राज्य शिक्षा केन्द्र का पत्र क्र. / राशिके/स्था / 2022/4284 दिनांक 19.07.20221) में जिलों में विकासखण्ड स्रोत केन्द्र समन्वयक एवं सहायक परियोजना समन्वयक (अकादमिक / कम्यू, मोबिलाईजेशन / एईआर / बालिका शिक्षा) के पदों की पूर्ति हेतु विज्ञप्ति जारी की जाकर लिखित परीक्षा के माध्यम से काउसलिंग उपरांत प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना के संबंध में तिथिवार कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। 

जिलों द्वारा उक्त तिथियों में संशोधन की मांग की जा रही है अतः जिलों में विकासखण्ड स्रोत केन्द्र समन्वयक एवं सहायक परियोजना समन्वयकों की प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना के संबंध में निम्नानुसार तिथियां संशोधित की जा रही है:

MP education BRC-APC application and exam new date

  • आवेदन करने की अंतिम तिथि- 25 जुलाई से बढ़ाकर 4 अगस्त 2022
  • स्क्रूटनी उपरांत पात्र आवेदकों की सूची जिला शिक्षा केन्द्र के सूचना पटल पर चस्पा करना- 28 अगस्त से बढ़ाकर 8 अगस्त 2022
  • पात्र अभ्यर्थियों की जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में परीक्षा- 3 अगस्त के स्थान पर 16 अगस्त 2022
  • चिन्हित परीक्षा केन्द्रों में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन- 17 अगस्त एवं 18 अगस्त 2022
  • अनतिम मेरिट सूची का प्रकाशन- 30 अगस्त 2022
  • दावा / आपत्ति आने पर उनके निराकरण उपरांत अंतिम मेरिट सूची का प्रकाशन- 29 अगस्त 2022 
  • प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना आदेश जारी करना- 31 अगस्त 2022

इसके अतिरिक्त संदर्भित पत्र की कंडिका (25) में संविदा आधार पर कार्यरत 06 सहायक परियोजना समन्वयकों (भिण्ड, दतिया, गुना, टीकमगढ़, राजगढ़ एवं सीहोर) को छोड़कर शेष पदों पर पदपूर्ति की कार्यवाही सम्पादित किए जाने का लेख है, उक्त में 'टीकमगढ़' के स्थान पर 'पन्ना' पढ़ा जाए। संदर्भित पत्र में अंकित शेष शर्ते यथावत रहेंगी। कृपया उपरोक्तानुसार कार्यवाही का कड़ाई से पालन करते हुए प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना की कार्यवाही निर्धारित समय-सीमा में की जाए।