INDORE NEWS- पटवारी के खिलाफ किसान फांसी पर लटका

इंदौर
। गांव में दो पक्षों की लड़ाई के बीच रिश्वत लेकर एक पक्ष के फायदे के लिए सरकारी कार्यवाही करना कोई नई बात नहीं है। इसी प्रकार की एक कार्यवाही में JCB मशीन लेकर आए पटवारी खिलाफ एक किसान उस समय फांसी पर झूल गया जब नगर निगम की टीम उसके निर्माण को अतिक्रमण बताकर हटाने आई थी। 

मामला खुडैल थाना क्षेत्र के तिल्लौर खुर्द का है। जहां रहने वाले किसान दिनेश जाट (45) ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की। किसान के बेटे रंजीत जाट (22) ने बताया कि गांव में ही रहने वाले तरुण पाटीदार से पिता का विवाद चल रहा था। नाले को लेकर पिता ने तीन साल पहले कोर्ट केस भी किया था। जिसमें अब तक फैसला नहीं आया है।

बेटे का आरोप है कि तरुण ने बुधवार को पुराना नाला बंद कर दिया, जिससे वहां का पानी बस्ती और हमारे खेतों में घुसने लगा। तहसीलदार और पटवारी से इसकी शिकायत की, लेकिन तरुण ने पटवारी से सांठगांठ कर ली। इसके बाद नया नाला खोदने के लिए पटवारी जेसीबी लेकर आ गया। पिता ने रोकने की कोशिश तो विवाद हो गया।

बेटे के मुताबिक पिता ने पटवारी से कहा भी कि वे फांसी लगा लेंगे, मगर पटवारी ने नहीं सुनी। तरुण ने मारने की धमकी भी दी। इस बीच शाम को पिता ने घर मुंडेर पर जाकर फांसी लगा ली। अस्पताल में उनका इलाज जारी है। बेटे ने बताया कि पिता की हालत गंभीर है।