CM RISE शिक्षकों की FLN तारीख को लेकर RSK और DPI में तकरार - MP NEWS

भोपाल
। अभय वर्मा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय एवं धनराजू एस, संचालक राज्य शिक्षा केंद्र के बीच तनाव की स्थिति बन गई है। RKS के अनुसार शिक्षकों को प्रशिक्षण की तारीख 3-7 अगस्त निर्धारित की गई थी परंतु कमिश्नर डीपीआई के ऑफिस से 1-5 अगस्त की घोषणा कर दी गई है।

धनराजू एस, संचालक राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा दिनांक 27 जुलाई 2022 को जारी अत्यावश्यक पत्र क्रमांक 4490 के माध्यम से आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय को बताया गया है कि दिनांक 25 जुलाई 2022 को आपके (डीपीआई कमिश्नर) कार्यालय से जारी पत्र क्रमांक 905 में कक्षा 1 से 5 अगस्त तक सीएम राइज स्कूलों के कक्षा 1 व 2 पढ़ाने वाले अप्रशिक्षित शिक्षकों को FLN का प्रशिक्षण प्रदाय करने का उल्लेख किया है। जबकि सुश्री कंचन के मेल पर प्राप्त प्रस्तावित तिथि 3 से 7 अगस्त का उल्लेख है। 

राज्य शिक्षा केंद्र स्तर पर आज दिनांक 27 जुलाई को टीम अंकुर के साथ हुई कंचन की चर्चा के अनुसार दिनांक 3 से 7 अगस्त में उक्त प्रशिक्षण आयोजित किया जाना है। कृपया उक्त संदर्भ में अप्रशिक्षित शिक्षकों को दिनांक 2 अगस्त को शाम तक प्रशिक्षण स्थल IASE गीतांजलि कॉलेज केंपस डीआईजी बंगला के पास बैरसिया रोड भोपाल हेतु निर्देशित करने का कष्ट करें।