Small business ideas- बारिश के सीजन में पैसा कमाना है तो ध्यान से पढ़िए

वर्षों पहले इस तरह के बिजनेस को सीजनल बिजनेस कहा जाता था परंतु अब यह साल भर चलने वाला बिजनेस है। बरसात के दिनों में इसका टर्नओवर कई गुना बढ़ जाता है। आप जितनी चाहे पूंजी लगा सकते हैं। उतना ही मुनाफा कमा सकते हैं। स्टार्टअप मात्र ₹10000 से शुरू हो सकता है। 

Polyester mosquito net with Pleated Mesh Sliding Door

Mosquito net के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अपन सबके घरों में लगी होती है। यह दो प्रकार की होती है। एक लोहे की जाली जो दरवाजे में फिक्स होती है और दूसरी प्लास्टिक की जाली जो विंडो में परमानेंट फिक्स हो जाती है। लोहे की जाली के मामले में 2 दरवाजे बन जाते हैं और प्लास्टिक की जाली मच्छर एवं कीड़ों को आने से तो रोक देती है परंतु यदि आप मौसम का आनंद उठाना चाहे तो उस विंडो को ओपन नहीं कर सकते। 

Pleated Mesh Sliding Door

पॉलिएस्टर मॉस्किटो नेट इस प्रॉब्लम का सलूशन है। एलुमिनियम की फ्रेम के साथ इसे कुछ इस तरह से सेट किया जाता है कि आपका दरवाजा या खिड़की 100% ओपन हो सकते हैं और जब आप चाहे तब उसे पॉलिएस्टर मॉस्किटो नेट से क्लोज कर सकते हैं। यह किसी भी प्रकार की जगह पर अतिक्रमण नहीं करते। दिखने में खूबसूरत होते हैं और इनकी उम्र लोहे की जाली से दोगुनी होती है। गूगल पर सर्च करके देखिए Pleated Mesh Sliding Door आपको बिजनेस समझ आ जाएगा। 

बारिश के दिनों में सभी के घरों में बहुत सारे कीड़े प्रवेश करने लगते हैं। उन्हें रोकने के लिए जाली लगानी पड़ती है। यदि आप अभी इस बिजनेस को करने का प्लान करते हैं, तो आप इन्वेस्टमेंट के साथ ही मुनाफा कमा सकते हैं। यह बताने की जरूरत नहीं की आपको ग्राहक कहां से मिलेंगे। आपके पड़ोसी से लेकर आपके शहर का सबसे लग्जरी ऑफिस, आपके टारगेट क्लाइंट हैं।