Small business ideas- 10000 लोगों से 50 पैसा प्रतिव्यक्ति प्रतिदिन की कमाई इस मशीन से होगी

छोटे बिजनेस से यदि बड़ा पैसा कमाना है तो दो ही रास्ते हो सकते हैं। या तो आपका प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा हो या फिर आपके प्रोडक्ट की बिक्री ज्यादा होती हो। प्रोडक्ट की ज्यादा बिक्री होने पर प्रोडक्ट की लागत भी बढ़ जाती है लेकिन यदि आप का प्रोडक्ट कैसा हो जिसकी लागत बहुत कम हो तो कैसा रहेगा। सरल शब्दों में कहें तो यदि 10000 लोगों से 50 पैसा प्रति दिन की कमाई मिले तो कैसा रहेगा। 

₹5000 प्रतिदिन कमाने के लिए कौन सी मशीन लगाएं

ज्यादा मैन पावर की जरूरत नहीं है। मशीन भी महंगी नहीं है और कच्चे माल के लिए चालू पूंजी भी ज्यादा नहीं चाहिए। फिर भी आप की कमाई ज्यादा होगी। दरअसल आपके शहर में जितने भी लोग बाजार से चाय पिएंगे। प्रत्येक कप चाय पर आपको 50 पैसे का फायदा होगा। चाय वाला चाय बेचेगा। ग्राहक चाय खरीद कर पिएगा। आपको इन दोनों के बीच में कुछ नहीं करना। फिर भी आपको 50 पैसा प्रति ग्राहक मिलेगा। 

Edible cup making machine

इस मशीन की मदद से आप ऐसे चाय कॉफी के कप बना सकते हैं। जिन्हें खाया जाता है। दरअसल यह बिस्किट के कप होते हैं। जिस मटेरियल से बिस्किट बनता है, उसी से यह कप बनते हैं। इस मशीन की मदद से कप इतने मजबूत बनते हैं कि इनके अंदर गर्म चाय या कॉफी भरने पर पारले जी बिस्किट की तरह घुलते नहीं है। लोग मजे से चाय पिएंगे और उसके साथ-साथ कप भी खाते रहेंगे। विश्वास नहीं होता तो पहले एक बॉक्स कप आर्डर करके देख लीजिए। ऑनलाइन मिल रहे हैं। 

यह मशीन बाजार में ₹180000 से लेकर ₹350000 तक में मिल रही है। फीचर्स का अंतर है। आप अपने बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि कप बनाकर सभी चाय वालों के यहां विकल्प के तौर पर रख देना है। धीरे-धीरे डिमांड बढ़ने लगी। मशीन बिल्कुल नई है, आपके शहर में शायद ही कंपटीशन हो। इसलिए सारे और आपके पास आएंगे। एक कप पर 50 पैसे का मार्जन रखा तो भी बहुत है।