NO PARKING में खड़े वाहन का फोटो भेजने पर ₹500 इनाम की घोषणा- Hindi News

नई दिल्ली।
भारत के केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि जो भी व्यक्ति NO PARKING में खड़ी गाड़ियों के फोटो भेजेगा उसे ₹500 इनाम दिया जाएगा और गाड़ी मालिक पर ₹1000 का जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कानून पूरे देश में जल्दी ही लागू कर दिया जाएगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है। दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि 'मैं एक कानून लाने वाले हूं जिसमें रोड पर जो भी वाहन गलत तरीके से खड़ा रहेगा उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं उस गलत तरीके से खड़े किए गए वाहन की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे। 

केंद्र सरकार की तरफ से इस कानून को लाए जाने के बाद सड़क पर लगने वाले जाम और हादसों में कमी आने की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं नितिन गडकरी की कार्यशैली हर कोई तारीफ करता है। उनके मंत्रालय की तरफ से सड़कों, एक्सप्रेस वे और फ्लाईओवर से परिवहन काफी सुगम हो चुका है। 

केंद्रीय मंत्री ने इस बात का दु:ख जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं। इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा रखते हैं। वहीं कुछ हल्के अंदाज में नितिन गडकरी ने कहा कि 'नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन है। आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कार होती है। ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनके लिए वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है।'