EPFO कमिश्नर ने कहा- कर्मचारी को पीएफ से संबंधित कोई समस्या नहीं होगी - NEWS TODAY

जबलपुर
। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कमिश्नर शुभम अग्रवाल का कहना है कि जबलपुर रीजन के 16 जिलों में 18195 संस्थानों के कर्मचारियों को प्रोविडेंट फंड से संबंधित कोई समस्या नहीं होगी। इसके बारे में उन्होंने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित किया है। 

कमिश्नर शुभम अग्रवाल एक मीटिंग को संबोधित कर रहे थे जिसमें शासन के सभी विभागों के अधिकारी आमंत्रित थे। बैठक के दौरान क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त शुभम अग्रवाल ने बताया कि जबलपुर रीजन में 16 जिले आते हैं। इन जिलों में 18195 संस्थान स्थापित हैं, जहां कार्यरत श्रम साधकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान किया जाना कार्यालय का मुख्य लक्ष्य है। 

यह लक्ष्य समेकित प्रयासों के माध्यम से सरलता से प्राप्त किया जा सकता है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए कार्यालय का यह प्रयास है कि केन्द्र और राज्य सरकार के ऐसे समस्त कार्यालय, जो श्रम साधकों के हितों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं, के अधिकारियों के साथ नियमित अंतराल पर बैठक आयोजित कर एक ऐसे तंत्र की स्थापना की जाए, जिससे श्रम साधकों के संबंध में अन्य कार्यालयों के माध्यम से अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त की जा सके। ताकि भविष्य निधि का लाभ समस्त पात्र कर्मचारियों को प्राप्त हो। 

बैठक के दौरान विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा श्रमिकों के हितलाभ के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनों के संबंध में जानकारी साझा की गई। साथ ही आश्वस्त किया गया कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, क्षेत्रीय कार्यालय, जबलपुर द्वारा श्रमिकों से संबंधित जो भी जानकारी मांगी जाएगी उसे प्राथमिकता पर उपलब्ध कराएगा। प्रयास होगा कि किसी भी कर्मचारी को पीएफ से संबंधित कोई समस्या न हो।