मध्य प्रदेश शिक्षकों की क्रमोन्नति, पदोन्नति, अनुकंपा नियुक्ति के आदेश 15 दिन में - MP karmchari news

भोपाल
। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने दावा किया है कि शिक्षकों की क्रमोन्नति, पदोन्नति और अनुकंपा नियुक्ति के आदेश 15 दिन के भीतर जारी हो जाएंगे। यदि नहीं हुए तो आजाद अध्यापक शिक्षक संघ सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ देगा। 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मंडला के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल जी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन एवं अन्य मांगों को लेकर विदिशा से भोपाल के लिए जो पैदल यात्रा चल रही थी यात्रा को सुखी सेवनिया गांव में रोक दिया गया। द्वितीय दिवस भी यात्रा रोकी गई थी जिस पर लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त ने प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर समस्या सुनी थी। पुलिस प्रशासन की जबरदस्ती के चलते यात्रा वहां से आगे नहीं बढ़ी। 

इस यात्रा की धमक सीएम हाउस तक पड़ी, जिसके चलते माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निज सलाहकार शिव चौबे जी ने वार्तालाप के लिए प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया। प्रतिनिधिमंडल मे जिला अध्यक्ष संतोष सोनी भी उपस्थित रहे। 

प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान माननीय श्री चौबे जी ने 15 दिवस का समय मांगा है उन्होंने आश्वस्त किया है कि आप यदि यात्रा का स्थगन करते हैं तो आपकी सभी बातें सुनी जाएंगी। आपकी मुलाकात माननीय मुख्यमंत्री जी से भी  करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 15 दिवस के अंदर आपकी क्रमोन्नति पदोन्नति अनुकंपा नियुक्ति के आदेश कर दिए जाएंगे। 

इस परिस्थिति यह निर्णय हुआ कि यात्रा का स्थगन यही सुखी सेवनिया के श्री राम मंदिर में किया और 15 दिवस के अंदर यदि हमें कोई तिथि नहीं मिलती है तो यह यात्रा पुनः यहीं से प्रारंभ की जाएगी। संगठन की आगामी बैठक 22 मई को भोपाल में आयोजित की जाएगी जिसमें माननीय मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं अधिकारियों से मुलाकात कर समस्याओं के निदान की बात की जाएगी। मंडला से संतोष सोनी राम भजन पटेल एवं बीजाडांडी ब्लॉक अध्यक्ष अरुण सूर्यवंशी उपस्थित रहे। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.