Railway Karmchari News - 55 साल में रिटायर होंगे रेलवे के मक्कार कर्मचारी, निर्देश जारी

ग्वालियर।
 रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को निर्देश जारी किए हैं कि ऐसे कर्मचारी जिनका नौकरी में परफॉर्मेंस ठीक नहीं है, उन्हें रेलवे रिटायर्ड करेगा। इस श्रेणी में ऐसे कर्मचारी आएंगे जिनकी नौकरी को 30 साल पूरे हो चुके हैं और उम्र 50 से 55 साल के बीच है। अब मंडल स्तर पर रेलवे कमेटी बनाएगी, जो कर्मचारियों का डाटा तैयार करेगी।

रेलवे में बड़ी संख्या में ऐसे कर्मचारी हैं जिनकी उम्र 50 से 55 साल के बीच है और नौकरी करते हुए 30 साल से अधिक हो चुके हैं। अब ऐसे कर्मचारियों की पूरी कुंडली तैयार होगी कि उनका काम-काज कैसा है? यदि उनका काम बेहतर होगा तो रेलवे उनकी सेवाएं आगे भी जारी रखेगी। यदि खराब मिला, तो उन्हें नॉन परफाॅर्मर कर्मचारी मानते हुए रिटायर्ड कर दिया जाएगा।

कर्मचारियों की उपस्थिति कैसी है? समय का पाबंद है या नहीं? निर्णय लेने की क्षमता कैसी है? क्या अधीनस्थ के बीच अनुशासन बनाए रखता है? इन सबका डाटा मंडल स्तर पर गठित कमेटी तैयार करेगी। ऐसे कर्मचारी जिनकी उपस्थिति अच्छ नहीं है। अधीनस्थाें के साथ व्यवहार अच्छा नहीं हाेने पर ऐसे कर्मचारियों काे रेलवे नाैकरी की अवधि पूरी हाेने से पहले रिटायरमेंट देगा। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचारों के लिए कृपया karmchari news पर क्लिक करें