होली के दिन स्कूल खुले रहेंगे, शिक्षकों की छुट्टी घोषित नहीं हुई, कर्मचारी संघ आक्रोशित- MP karmchari news

जबलपुर
। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि भारत का सबसे बडा त्यौहार होली महापर्व दिनांक 18 मार्च 2022 को है। इस महापर्व होली संस्कारधानी जबलपुर तथा आस-पास के क्षेत्रों में 05 दिनों तक मनाने की संस्कृति तथा परम्परा का हिस्सा है। 

इसी जनभावनाओं के दृष्टिगत विगत कई वर्षो से होली के दूसरे दिन स्थानीय अवकाश घोषित रहता था, जिसके तहत राज्य शासन के शासकीय कार्यालयों एवं विद्यालयों में अवकाश रहता है। इस वर्ष संयोग से होली महापर्व का दूसरा दिन 19 मार्च 2022 माह के तृतीय शनिवार को पड़ रहा है और शनिवार को प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों में अवकाश रहता है जिस कारण जिला स्तर से होली के दूसरे दिन का स्थानीय अवकाश घोषित नहीं हुआ है। 

बच्चों की मौज-मस्ती के इस त्यौहार आने के पूर्व से छात्रों की उपस्थिति बहुत कम हो जाती है। शालाओं में छात्र पूर्ण उपस्थिति भाई दोज के बाद ही प्रारंभ होती है। इस वर्ष शालाओं में होली के दूसरे दिन का अवकाश घोषित न होने से छात्र के साथ शिक्षकों में भी निराशा है। संघ के योगेन्द्र दुबे , मनोज राय , रामेश्वर दुबे , मुकेश सिंह , मंसूर बेग , नादिर कुरैशी , दीपक पटैल , आदि ने आयुक्त लोक शिक्षण मध्य प्रदेश भोपाल से मांग की है कि प्रदेश की शालाओं में होली के दूसरा दिन 19 मार्च शनिवार का विशेष अवकाश घोषित किया जाये। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.