MP karmchari news- अध्यापकों के लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को कड़ी चेतावनी, DPI का पत्र जारी

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कड़ी चेतावनी वाला पत्र जारी किया गया है। मामला अध्यापकों की वरिष्ठता सूची का डिजिटाइजेशन का है। 

श्री केके द्विवेदी संचालक लोक शिक्षण संचालनालय के हस्ताक्षर से दिनांक 8 मार्च 2022 को जारी एवं एमपी एजुकेशन पोर्टल पर दिनांक 9 मार्च 2022 को अपलोड पत्र के अनुसार दिनांक 7 अप्रैल 2021 को निर्देशित किया गया था कि दिनांक 30 जून 2018 की स्थिति में स्थानीय निकाय के अधीन नियुक्त वरिष्ठ अध्यापक, अध्यापक एवं सहायक अध्यापक, और सहायक अध्यापक (प्रयोगशाला, गायन/वादन, व्यायाम शिक्षक) पदों की प्रथक प्रथक निकाय वार वरिष्ठता सूची ओं को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा एमपी एजुकेशन पोर्टल पर डिजिटाइजेशन किए जाने के निर्देश दिए गए थे। 

उन सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कड़ी चेतावनी के साथ रिमाइंडर जारी किया गया है जिन्होंने निर्देश का पालन नहीं किया। डायरेक्टर डीपीआई ने लिखा है कि दिनांक 28 मार्च 2022 तक अध्यापकों की सीनियरिटी लिस्ट का एमपी एजुकेशन पोर्टल पर डिजिटाइजेशन करके सूचित करें अन्यथा जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.