BHOPAL NEWS- दो अधिकारियों को कलेक्टर का कारण बताओ नोटिस

भोपाल
। CM HELPLINE की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण नहीं होने के कारण भोपाल कलेक्टर ने पीएस गोयल वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कृषि विकास विभाग भोपाल तथा श्री आर पी हजारी, प्रबंध संचालक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक भोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

शिकायत के निराकरण में लापरवाही, किस नियम के तहत अपराध है

कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री अविनाश लवानिया आईएएस द्वारा प्रति सप्ताह जनता को सरकार द्वारा दी गई समस्त सेवाओं की समीक्षा की जाती है। कलेक्टर द्वारा जारी कारण बताओ सूचना पत्र में कहा गया है कि उक्त अधिकारियों द्वारा दिए गए कर्तव्यों के पालन में लगातार लापरवाही और उदासीनता बरती जा रही है। पत्र में उल्लेख है कि अधिकारियों का यह कृत्य लोक सेवक के पद के अपेक्षित आचरण के विपरीत और सिविल सेवा आचरण नियम 1965 का उल्लंघन है।

कलेक्टर ने इन अधिकारियों से 24 घंटे में जवाब तलब करते हुए कहा है कि क्यों न असंचयी प्रभाव से दो- दो वेतन वृद्धियां रोकी जाएं। जिन अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है उनमें श्री पी.एस.गोयल वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कृषि विकास विभाग भोपाल तथा श्री आर पी हजारी, प्रबंध संचालक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक भोपाल शामिल हैं। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।