प्रमोशन में आरक्षण- मंत्री समूह फेल हो गया, बॉल अजाक्स और सपाक्स के पाले में - MP karmchari news

भोपाल
। मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के संकटमोचक डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा भी सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण के विवाद का कोई हल नहीं निकाल पाए। सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा गठित मंत्री समूह फेल हो गया। बॉल अजाक्स और सपाक्स के पाले में डाल दी गई है। 

अजाक्स और सपाक्स के बीच प्रमोशन में आरक्षण का विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। अजाक्स की तरफ से सरकारी वकील केस लड़ रहे हैं। कोर्ट के बाहर मामले के निपटारे के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री समूह का गठन किया था। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को इसका चेयरमैन बनाया गया था। मंत्री समूह अपने स्तर पर कोई निर्णय नहीं ले पाया। 

मंत्री समूह ने आज अजाक्स और सपाक्स के कर्मचारी नेताओं को बुलाया था। खबर आ रही है कि दोनों संगठनों के कर्मचारी नेताओं के बीच मंत्री समूह की मध्यस्थता विफल हो गई। मंत्री समूह ने अजाक्स और सपाक्स के कर्मचारी नेताओं को आपस में कोई नतीजा निकालने की स्वतंत्रता देकर बैठक समाप्त कर दी। 

शासकीय सेवकों को उनके सेवाकाल में पात्रतानुसार पदोन्नति के अवसर देने हेतु गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में गठित मंत्री समूह की बैठक में जल संसाधन मंत्री  तुलसीराम सिलावट , वन मंत्री डॉ. विजय शाह, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया व शिक्षा मंत्री इन्दरसिंह परमार रहे। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.