Ess अपेडेशन इन्टरनेट नहीं इन्ट्रानेट से हो, कर्मचारियों ने कलेक्टर से गुहार लगाई - MP karmchari news

जबलपुर
। मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया की जिले के समस्त 53 विभागों के लोक सेवकों को अपना IFMIS सिस्टम में Ess (Employee Self Service) प्लेटफार्म पर अपनी स्वयं की Profile अपडेशन, पारिवारिक जानकारी, आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक खाता आदि जानकारी पूर्ण करने के निर्देश हैं। 

उक्त निर्देशों के अनुक्रम में जिला कोषालय अधिकारी द्वारा जिले के समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को Ess अपडेट करने हेतु लिखा गया है जिसमें जिन विभागों में लोक सेवकों की संख्या 100 से कम है वह प्रति दिन कम से कम 10 तथा जिन विभागों में 100 से अधिक लोक सेवक कार्यरत हैं वह प्रति 20 Profile अपडेट करने हेतु लिखा गया है। 

किन्तु शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग में सेवकों की संख्या हजारों में है। ऐसी स्थिति में इन विभागों के आहरण संवितरण अधिकारियों के द्वारा अपने अधीनस्थ लोक सेवकों की Profile अपडेट करने में भारी कठनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। वित्त विभाग द्वारा उक्त कार्य करने का समय सुबह 10 बजे के पूर्व तथा सांय 7.00 बजे के बाद ही यह सुविधा इंटरनेट पर उपलब्ध हो पा रही है ऐसी स्थिति में कार्यालयीन समय में उक्त कार्य पूर्ण करना संभव नहीं है।

संघ के योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अटल उपाध्याय, मिर्जा मन्सूर बेग, मुकेश सिंह, आलोक अग्निहोत्री, विनीत विश्वकर्मा, दुर्गेश पाण्डे, आशुतोष तिवारी, राजेन्द्र कुररिया, अमर सिंह लोधी, गोविन्द विल्थरे, रजनीश तिवारी, डीडी गुप्ता ने आयुक्त कोष एंव लेखा एवं कलेक्टर जिला जबलपुर मांग की है शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग में कार्यरत लोक सेवकों की Profile अपडेशन की समय सीमा वृद्धि की जाये तथा Ess पूर्ण करने हेतु यह सुविधा कार्यालयीन समय तथा इट्रानेट पर ही उपलब्ध कराई जाये। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.