BHOPAL NEWS- वन विहार में टॉय ट्रेन शुरू, पढ़िए टाइमिंग और किराया

भोपाल
। वन विहार राष्ट्रीय उद्यान जू भोपाल में पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से शनिवार को बेट्री ऑपरेटेड टॉय ट्रेन की सौगात मिली। शुभारंभ अपर मुख्य वन संरक्षक (वन्य-प्राणी) श्री असीम श्रीवास्तव की मौजूदगी में वन विहार में आये बच्चों द्वारा किया गया।

वन विहार संचालक श्री एच.सी. गुप्ता ने बताया कि टॉय ट्रेन पर्यटकों के लिये 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से उपलब्ध रहेगी। इसमें 12 सीट हैं। यह गेट क्रमांक-1 से गेट क्रमांक-2 के बीच चलेगी, जिसका एक राउण्ड 45 से 50 मिनिट का होगा। टॉय ट्रेन सुबह 7 से 12 बजे और दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक चलेगी। टॉय ट्रेन में प्रति व्यक्ति शुल्क 50 रुपये और फुल सवारी शुल्क 600 रुपये रखा गया है। 

पथ-भ्रमण में पर्यटकों ने लिया आनंद

वन विहार में आज पथ-भ्रमण में यूथ हॉस्टल के पर्यटकों ने भाग लिया। रिसोर्स पर्सन डॉ. सुदेश वाघमारे के सानिध्य में पर्यटकों को महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत कराया गया। पर्यटकों को वन विहार के वन्य-प्राणियों सहित पर्यावरण की अनूठी अनुभूति हुई। सहायक संचालक श्री ए.के. जैन ने संचालन किया। उल्लेखनीय है कि वन विहार में पथ-भ्रमण प्रत्येक शनिवार को कराया जा रहा है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !