MPPSC NEWS- चेयरमैन बदले, क्या सिस्टम भी बदलेगा

इंदौर
। MP Public Service Commission Indore (मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग) के चेयरमैन बदल गए हैं। प्रोफेसर राजेश लाल मेहरा ने पदभार ग्रहण कर लिया है। उम्मीदवारों की तरफ से बड़ा सवाल यह है कि क्या चेयरमैन के बदल जाने के बाद मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का सिस्टम बदलेगा या फिर एमपीपीएससी का पुराना ढर्रा चलता रहेगा। 

प्रो.मेहरा इससे पहले पीएससी में कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर पदस्थ थे। उससे पहले वे पीएससी में सदस्य थे। 16 नवंबर को प्रदेश कैबिनेट ने पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में उनके नाम का अनुमोदन किया था। इसके बाद नियुक्ति आदेश जारी किया था। कुल मिलाकर प्रोफ़ेसर मेहरा को लोक सेवा आयोग का पुराना अनुभव है। अब उन्हें काम करने की स्वतंत्रता मिली है। देखना यह है कि वह अपना कार्यकाल किस प्रकार से पूरा करते हैं।

एक दिन पहले मुख्यमंत्री लापता के पोस्टर लगे हैं 

प्रोफ़ेसर राजेश लाल मेहरा ने उस समय पदभार ग्रहण किया है जबकि पूरे मध्यप्रदेश में एमपीपीएससी मैनेजमेंट का विरोध हो रहा है। विरोध के स्वर मुख्यमंत्री तक पहुंच गए हैं। इंदौर में राज्य सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लापता के पोस्टर लगा दिए हैं। सभी का एक सवाल है कि यदि हाईकोर्ट में आरक्षण का मामला 10 साल तक चलता रहा, तो क्या 10 साल तक एमपीपीएससी के सारे काम ठप पड़े रहेंगे। जैसे प्रमोशन में आरक्षण का मामला अटक गया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here