इंदौर से उज्जैन तक मेट्रो ट्रेन चलाई जाएगी: मुख्यमंत्री की घोषणा - MP NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में घोषणा की है कि इंदौर से उज्जैन तक मेट्रो ट्रेन या लाइट मेट्रो जो भी सुविधा युक्त होगी, शुरू की जाएगी। 

इंदौर शहर में 16 मेट्रो स्टेशनों के भूमि पूजन के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि आर्थिक रूप से हमें मेट्रो ट्रेन या लाइट मेट्रो जो सुविधा युक्त लगेगी, उसे हम इंदौर से सांवेर और सांवेर से होते हुए उज्जैन तक ले जाएंगे। मैं इसके सर्वे के निर्देश दे रहा हूं। मेट्रो ट्रेन के जरिए हम इंदौर व आसपास के शहरों को जोड़ेंगे,जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। 

इंदौर में मेट्रो ट्रेन का रूट, मुख्यमंत्री ने बताया 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेट्रो का काम इंदौर के एयरपोर्ट से शुरु होकर गांधी नगर सुपर कॉरीडोर, भंवरतला, एमआर टेन, आईएसबीटी, चंद्रगुप्त चौराहा, मेघदूत चौराहा से लेकर बड़ा गणपति बीएसएफ से होकर वापस एयरपोर्ट तक रिंग के रूप में विकसित किया जाएगा। 

इंदौर को मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट से कितना रोजगार मिलेगा, सीएम ने बताया 

चीफ मिनिस्टर शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मेट्रो परियोजना से रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। निर्माण के पहले चरण में 5 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा और संचालन के दौरान भी लगभग 2 हजार लोगों को रोजगार मिलता रहेगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here