MP NEWS- विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कितना काम होना है, यहां पढ़िए

भोपाल
। मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिनांक 20 दिसंबर 2021 दिन सोमवार से शुरू होने वाला है। इस सत्र के लिए पांच दिवस निर्धारित किए गए हैं। दिनांक 24 दिसंबर 2021 को सत्र का समापन होगा। 

मध्य प्रदेश की 15वीं विधानसभा का यह 10वां सत्र है। विधान सभा की बैठक सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ होगी और शाम 5:00 बजे तक चलेगी। इस बीच डेढ़ घंटे का लंच भी होगा। इस सत्र में गैर सरकारी सदस्यों के विधेयकों तथा संकल्पों के लिए दिनांक 24 दिसंबर को अंतिम ढाई घंटे निर्धारित किए गए हैं। 

मध्यप्रदेश विधानसभा में इतना सारा काम 1 दिन में कैसे होगा

विधानसभा सचिवालय से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 3 विधेयक प्रस्तुत किए जाने हैं जिन पर चर्चा होनी चाहिए। विधायकों की तरफ से 1578 प्रश्न पूछे गए हैं और 20 स्थगन प्रस्ताव भेजे गए हैं। शून्यकाल के लिए 68 प्रश्न है और 1578 प्रश्नों पर ध्यानाकर्षण लगाया गया है। 

सबसे बड़ा सवाल यह है कि यदि एक विधेयक पर यदि चर्चा के लिए सिर्फ एक दिन आरक्षित किया जाए तो 3 दिन 3 विधेयकों पर चर्चा करने में गुजर जाएंगे। पहला दिन वैसे भी श्रद्धांजलि देकर समाप्त कर दिया जाता है। अब सिर्फ 1 दिन में 1578 सवाल, 20 स्थगन प्रस्ताव और शून्यकाल के 68 प्रश्न कैसे पूछे जा सकते हैं और क्या सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ होगी और शाम 5:00 बजे तक के बीच इतने प्रश्न का उत्तर दिया जा सकेगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here