आनंद विभाग के बाद अब मध्य प्रदेश में योग आयोग बनेगा, मुख्यमंत्री की घोषणा - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगभग 24 घंटे तक हरिद्वार में बाबा रामदेव के अतिथि रहे। शाम को उन्होंने घोषणा की कि मध्यप्रदेश में योग आयोग का गठन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में इससे पहले आनंद विभाग की स्थापना हो चुकी है। यह अपने आप में एक अनूठा डिपार्टमेंट है। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ न्यास के संस्थापक स्वामी रामदेव, उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के साथ चर्चा के पश्चात बताया कि मध्यप्रदेश में योग आयोग का गठन किया जाएगा। योग की शिक्षा का कार्य अभियान के रूप में चलेगा। साथ ही योग विज्ञान से जुड़े विशेषज्ञों और अनुभवी योगाचार्यों से मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा। खेल विभाग की गतिविधियों में भी योग को शामिल किया जाएगा। राष्ट्रभक्त, चरित्रवान और परोपकारी नागरिक तैयार करने में भी योग की शिक्षा का उपयोग किया जाएगा। 

कोरोना काल में सहायक बना योग

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना काल में पतंजलि योगपीठ के सहयोग से मध्यप्रदेश में करीब ढाई लाख लोगों ने योग से निरोग का लाभ लेकर स्वास्थ्य लाभ लिया। आज रोगों के उपचार के लिए अनेक औषधियों का प्रयोग होता है, लेकिन योग का अपना विशेष महत्व है। अनेक रोगों का समाधान योग में समाहित है। योग स्वस्थ रहने का एक क्रांतिकारी और कारगर माध्यम है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here