रतलाम में खाद्य वितरण प्रभारी और हरदा में पंचायत सचिव सस्पेंड - MP karmchari news

भोपाल
। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में किसानों के लिए आई खाद की कालाबाजारी के संदेश में खाद्य वितरण केंद्र के प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया। हरदा जिले में वैक्सीनेशन अभियान का टारगेट पूरा नहीं करने के कारण ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है। टीकमगढ़ में एक सब इंजीनियर को सस्पेंड करने की सूचना है परंतु टीकमगढ़ कलेक्टर कार्यालय द्वारा सब इंजीनियर का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया।

रतलाम में प्रभारी खाद्य वितरण केंद्र ईश्वरलाल कुमावत निलंबित 

सरकारी प्रेस नोट में दावा किया गया है कि रतलाम कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर जिले में उर्वरक की कालाबाजारी पर कड़ा नियंत्रण रखा जा रहा है। अधिकारियों द्वारा सक्रियता के साथ सहकारी संस्थाओं के निरीक्षण किए जाकर मॉनिटरिंग की जा रही है। उप संचालक कृषि द्वारा प्राथमिक कृषि साख सेवा सहकारी संस्था मर्यादित पीपलखूंटा का निरीक्षण किया गया। 

आंकड़े मिलान नहीं होने पर खाद वितरण केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। निरीक्षण के दौरान यूरिया उर्वरक का भौतिक स्टॉक तथा पीओएस मशीन के स्टॉक में अंतर पाया गया। इस कारण प्रभारी खाद्य वितरण केंद्र पीपलखूंटा श्री ईश्वरलाल कुमावत को निलंबित किया गया। 

हरदा में ग्राम पंचायत सचिव महेश दीक्षित सस्पेंड

हरदा टीकाकरण कार्यक्रम में लापरवाही बरतने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरदा श्री राम कुमार शर्मा ने सचिव ग्राम पंचायत रन्हाईकला श्री महेश दीक्षित को निलंबित करने के आदेश जारी किये है। श्री दीक्षित पर कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान में रूचि नहीं लेने का आरोप है। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्या करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here