IIT Kharagpur में दिवाली सा उत्सव, सैलरी पैकेज और प्लेसमेंट ने सारे रिकॉर्ड तोड़े

नई दिल्ली।
ओमिक्रॉन की दहशत के बीच धमाकेदार खबर आई है। आईआईटी खड़कपुर में प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड टूट गए। एक स्टूडेंट को ढाई करोड़ सैलरी ऑफर हुआ है। बताया जा रहा है कि Indian Institute of Technology Kharagpur इस साल जितने प्लेसमेंट हुए हैं, इससे पहले किसी साल में नहीं हुए। 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर के 20 से ज्यादा स्टूडेंट्स को इस साल 1 करोड़ रुपए सालाना से ज्यादा का पैकेज मिला है। यह जानकारी आईआईटी खड़कपुर की ओर से शनिवार को जारी ऑफिशल स्टेटमेंट में दी गई है। आईआईटी खड़कपुर में दावा किया है कि उसने भारत के इतिहास में इस साल सबसे ज्यादा प्लेसमेंट दिए हैं। इसमें अधिकतम पैकेज 2.4 करोड रुपए है। इस साल टोटल 1100 से अधिक स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट जॉब मिला है। 

आईआईटीके ऑफिशल स्टेटमेंट में क्लासिफिकेशन भी दिया हुआ है। 20 से ज्यादा स्टूडेंट्स को 1 करोड रुपए से ज्यादा का पैकेज मिला है। 35 स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल ऑफर मिले हैं। दो कंपनियों ने सबसे बड़े सैलरी पैकेज ऑफर किए। एक कंपनी ने 2 करोड रुपए और दूसरी कंपनी ने 2.4 करोड रुपए सैलरी ऑफर की है। 

IIT Kharagpur placement में आने वाली कंपनियां

आईआईटी खड़कपुर की ओर से बताया गया कि क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर, इंटेल, अमेरिकन एक्सप्रेस, हनीवेल, सैमसंग और आईबीएम सहित 100 से अधिक कंपनियों ने प्लेसमेंट के लिए पार्टिसिपेट किया और जॉब ऑफर किए। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.