CM Sir, जनजातीय कार्य विभाग को कहिए, माध्यमिक शिक्षक भर्ती पूरी करें- Khula Khat

माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी
, वर्ष 2018 में निकली शिक्षक भर्ती परीक्षा आज तक पूर्ण नहीं हो पाई है। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा अपने दोनों स्तरों उच्च माध्यमिक और माध्यमिक स्तर की शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है परंतु आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा केवल उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण की गई है जबकि माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया आज दिनांक तक पूर्ण नहीं की गई है।

महोदय जी आदिवासी क्षेत्रों, आदिवासी विकास खंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के अभाव में गरीब बच्चों को शिक्षक नहीं होने के कारण अच्छी शिक्षा नहीं मिल पा रही है साथ ही आदिवासी क्षेत्रों में निष्ठा पूर्वक अपनी सेवा देने के लिए चयनित माध्यमिक शिक्षक आतुर हैं, तैयार हैं और आदिवासी क्षेत्रों में शिक्षा का प्रसार करने के लिए तत्पर हैं।

महोदय जी विगत लंबे समय से आदिम जाति कल्याण विभाग में चयनित माध्यमिक शिक्षक अपनी नियुक्ति का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं साथ ही हर गुजरते दिन के साथ एक उम्मीद लेकर सोचते हैं कि अब नियुक्ति आदेश आएंगे और हम शिक्षक बनकर बच्चों को शिक्षा देंगे।

महोदय जी आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा माध्यमिक शिक्षकों की चयन सूची 20 नवंबर को जारी कर दी गई है परंतु आज दिनांक तक नियुक्ति आदेश जारी नहीं किए गए हैं इससे चयनित शिक्षकों में घोर निराशा और तनाव का माहौल बना हुआ है क्योंकि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट संक्रमण ओमिक्रॉन और आगे होने वाले पंचायत चुनाव के कारण लगने वाली आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए और चिंता बढ़ रही है की हमारी नियुक्ति कब होगी? ऐसी स्थिति में हम जनजाति कार्य विभाग में चयनित माध्यमिक शिक्षक अत्यंत मानसिक तनाव और निराशा में अपना हर दिन व्यतीत कर रहे हैं।

अतः माननीय मुख्यमंत्री जी मामा जी, से निवेदन है की जब आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा माध्यमिक शिक्षकों की अंतिम चयन सूची की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी हैं तो अब विलंब ना करते हुए हम जनजातीय कार्य विभाग मैं चयनित माध्यमिक शिक्षकों को नियुक्ति प्रदान करके हमारा भविष्य और आदिवासी क्षेत्रों के बच्चों की शैक्षणिक उन्नति का भविष्य भी सुरक्षित करने की कृपा करें। उचित विनय सेवा में अर्पित है। निवेदक: आदिम जाति कल्याण विभाग में चयनित समस्त माध्यमिक शिक्षक

इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. खुला खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ईमेल पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here