UP CM के लिए योगी आदित्यनाथ के साथ मेरा नाम भी चर्चा में था: उमा भारती

भोपाल
। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने वाराणसी में उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उस वक्त यूपी के सीएम के लिए जो चार नाम चर्चा में थे, उनमें मेरा भी एक नाम था लेकिन जब अमित शाह ने कहा कि दीदी ऐसा लग रहा है कि सभी लोगों का मत है कि योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाया जाए, तो मैं बता नहीं सकती कि मुझे कितनी खुशी हुई। 

गंगा की साधना के लिए मैंने चुनाव नहीं लड़ा: उमा भारती

गंगा के संकल्प पर उमा भारती ने कहा कि गंगा की सफाई का जवाब मैं गंगा को ही दूंगी, क्योंकि मैं सिर्फ तीन साल ही मंत्री रही। अब गंगा की सफाई का जवाब वे देंगे, जो इसके मंत्री हैं। गंगा की साधना के लिए मैंने चुनाव नहीं लड़ा और पांच साल सक्रिय राजनीति से खुद को थोड़ा दूर रखा लेकिन पार्टी के कहने पर मैंने 2019 के चुनाव में भी प्रचार किया और इस बार भी करूंगी।

उमा भारती 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं 

उल्लेखनीय है कि उमा भारती 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती है। मध्यप्रदेश में एक से अधिक बार पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात का ऐलान किया है। पिछली बार वह उत्तर प्रदेश की झांसी लोकसभा सीट से सांसद थी। इस बार किस सीट से चुनाव लड़ेंगे उन्होंने स्पष्ट नहीं किया है। राजनीति से जुड़ी खबरों के लिए कृपया political news Hindi पर क्लिक करें.