MP COLLEGE NEWS- क्लास और एग्जाम सब ऑफलाइन रहेंगे: उच्च शिक्षा मंत्री

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने स्कूलों की तरह 50 प्रतिशत उपस्थिति या ऑनलाइन क्लास के विकल्प को नकारते हुए स्पष्ट किया है कि सभी सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेज 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ नियमित रूप से संचालित होंगे एवं ऑफलाइन एग्जाम अपने प्लान के अनुसार आयोजित किए जाएंगे। जबकि स्टूडेंटृस ऑफलाइन परीक्षाओं का विरोध कर रहे हैं। 

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव का बयान

ऑफलाइन क्लास चालू है। देखने में आया है कि कोरोना का नया वैरिएंट आया है। मामले में ज्यादा सावधानी बरतने के निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। इसके बाद विभाग को नए निर्देश जारी किए हैं। उच्च शिक्षा विभाग को कोरोना के सभी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेंगे। हमने अभी ऑफलाइन क्लास को ही जारी रखने का निर्णय लिया है। यह एक कठिन समय है। ऐसे में अगर घर से पढ़ाई होती है, तो उसे पर प्रभाव पड़ता है। अभी तक की स्थिति को देखते हुए ऑफलाइन क्लास को ही जारी रखने का निर्णय लिया है। सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

RGPV में ऑफलाइन परीक्षाओं का विरोध 

ऑफलाइन एग्जाम लेने का प्रदेश में विरोध शुरू हो गया है। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी में सोमवार को छात्रों ने हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया था। छात्रों ने कुलपति के ऑफिस का घेराव किया था। उन्होंने तत्काल ऑफलाइन एग्जाम की जगह ऑनलाइन एग्जाम लिए जाने की मांग की। इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने भी एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय समेत अन्य कॉलेज में भी ऑफलाइन एग्जाम का विरोध हुआ।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here