TWTA ने शिक्षकों की ज्वलंत समस्याओं पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

मंडला
। ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय आवाहन पर प्रदेश के सभी ट्राइबल जिलों में शिक्षकों की ज्वलंत समस्याओं पर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इसी तारतम्य में मंडला जिले में भी प्रांत अध्यक्ष डीके सिंगौर के मार्गदर्शन एवं जिला अध्यक्ष दिलीप मरावी के नेतृत्व में जिला अपर कलेक्टर मीना मसराम को माननीय मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। 

एसोसिएशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री महोदय को अवगत कराया कि शिक्षा विभाग में प्रयोगशाला सहायक के पद पर महीनों से अनुकंपा नियुक्ति दी जा रही है, लेकिन ट्राइबल विभाग में इसके आदेश जारी नहीं किए जा रहे हैं। साथ ही प्राथमिक शिक्षकों के पद पर अनुकंपा नियुक्ति के आदेश भी नहीं हैं, जबकि संविदा शिक्षक पद पर भर्ती बंद हो चुकी है। ऐसे में एसोसिएशन ने इस पर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है। 

साथ ही शिक्षा विभाग में सातवें वेतनमान के एरियर का आदेश 12 फरवरी 2021 को हो गया है, लेकिन ट्राइबल विभाग में अधिकारियों की हीलाहवाली के कारण 8 महीने बाद भी अब तक आदेश नहीं हुए हैं‌। अतः ट्राइबल विभाग में भी सातवें वेतनमान के एरियर का आदेश शीघ्र जारी किए जाएं। एसोसिएशन ने मांग की है कि प्रदेश में शिक्षकों के सामान्य स्वैच्छिक स्थानांतरण तो कर दिए गए, लेकिन पारस्परिक स्थानांतरण जो प्राथमिकता से होने चाहिए, अब तक नहीं हुए हैं। साथ ही प्रतिनियुक्ति हेतु एनओसी व नान ट्राइबल जिले की संस्थाओं हेतु स्थानांतरण के आदेश भी शीघ्र जारी किए जाएं।

ट्राइबल विभाग के अनेक ब्लॉक में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों के पदों को आईएफएमएस में अपडेट नहीं किया गया है, जिससे बहुत से शिक्षकों का ऑफलाइन वेतन आहरित हो रहा है। अतः ज्ञापन में सभी स्वीकृत पदों को आईएफएमएस में अपडेट करने की मांग की गई है। इसी तरह जुलाई 18 के बाद 12 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों की क्रमोन्नति पर लगाई गई रोक हटाने तथा प्रतिनियुक्ति पर आए 2 वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षकों को विभाग में संविलियन की मांग भी ज्ञापन में प्रमुखता से की गई है। ट्राइबल क्षेत्र के शिक्षकों ने उम्मीद जताई है कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री नियमानुसार शिक्षकों की ज्ञापन में वर्णित उचित मांगों का शीघ्र समाधान करेंगे तथा इस पर जानबूझकर लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर उचित कार्यवाही करेंगे। 

ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष दिलीप मरावी, रविंद्र चौरसिया, शिव शंकर पांडेय, नंदकिशोर कटारे, प्रकाश सिंगौर, मीना साहू, दीप्ति मरावी, सरिता सिंह, श्यामलता डिवरिया, सुनील नामदेव, भजन गावले, ओमकार ठाकुर, अनुराग जैन, उमेश यादव, कमलेश मरावी, कमोद पावले, अमर सिंह चंदेला, कृष्ण कुमार चौहान, आशीष तिवारी, अंजू दुबे, विष्णु भूमिया, श्याम बैरागी, भारत विक्रम, रमेश गुमास्ता, राजकुमार यादव, सुरजीत पटेल, अभित गुप्ता, मुकेश सोलंकी, धनीराम कुंजाम, लोक सिंह पदम, पति राम डिवरिया, प्रांत अध्यक्ष डी के सिंगौर  जिला अध्यक्ष दिलीप मरावी वरिष्ठ जिला अध्यक्ष नंदकिशोर कटारे जिला संयोजक रवीन्द्र चौरसिया मीडिया प्रभारी श्याम बैरागी जिला प्रवक्ता अमित गुप्ता  महिला विंग जिलाध्यक्ष श्रीमती मीना साहू कार्यकारी जिलाध्यक्ष महिला विंग सरिता मरावी जिला उपाध्यक्ष उमेश यादव जिला कोषाध्यक्ष राजकुमार यादव सुनील नामदेव लोक सिंह पदम रमेश गुमास्ता जी अनुराग जैन कमलेश मरावी कमोद पावले मूलचंद कुंजाम शिवशंकर पांडे भजन गवले ओमकार ठाकुर अंजू दुबे दीप्ति मरावी विधि मार्को गीतांजलि पन्द्रों  सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे ।

15 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP CPCT EXAM APPLICATION LAST DATE- सीपीसीटी परीक्षा एवं रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट
प्रमोशन में आरक्षण NEWS- सुप्रीम कोर्ट में आज की कार्यवाही का विवरण - MP EMPLOYEE NEWS
MP NEWS- आउटसोर्स कर्मचारियों का वेतन रोकने वाली एजेंसी के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश
MP NEWS- मुख्यमंत्री ने सीएमओ और इंजीनियर को सस्पेंड किया, भ्रष्टाचार की जांच के आदेश
BHOPAL NEWS- डस्टबिन में फेंके पुराने मोबाइल से हुई थी ब्लैकमेलिंग
MP SCHOOL OPEN NEWS- प्राइमरी और मिडिल स्कूल भी खुलेंगे, आदेश जारी, पढ़िए
INDORE NEWS- बर्थडे वाले दिन गर्लफ्रेंड ने चौराहे पर थप्पड़ मारा, FIR दर्ज कराई
1 साल में दोगुनी हो गई मोबाइल रिचार्ज की कीमत, फिर से मिस कॉल का जमाना आने वाला है
डेंगू क्या है, कैसे फैलता है, कैसे पहचाने और कैसे बचें - What Is Dengue, How does It spreads
MP BOARD- त्रैमासिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां पढ़िए
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन - MP CABINET MEETING OFFICIAL REPORT
MPPEB NEWS- ढाई लाख युवाओं को कभी नौकरी नहीं मिलेगी, गलती पीईबी की, सजा बेरोजगार भुगतेंगे

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiदुनिया की पहली डामर रोड कहां और कब बनी थी
GK in Hindiशेरनी के नुकीले दांतों से शावक घायल क्यों नहीं होते, जब गर्दन पकड़ कर उठाती है
GK in Hindiसोने के सिक्के को मोहर, तो चांदी और तांबे के सिक्के को क्या कहा जाता है
GK in Hindiमछली पानी में रहती है, फिर उसमें से बदबू क्यों आती है
GK in Hindiबिजली के तार को कैसे पता होता है, पंखे को 60 वाट और एसी को 1160 वाट बिजली देना है
GK in Hindiउल्लू घोंसला क्यों नहीं बनाते, खंडहर में क्यों रहता है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !