MP BOARD NEWS - 10-12 के पेपर लीक करने वाले शिक्षकों के खिलाफ FIR होगी

भोपाल
। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल से संबंधित सरकारी स्कूलों में कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल तिमाही परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में संबंधित जिलों के शिक्षकों के खिलाफ डिपार्टमेंटल एक्शन लिया जाएगा एवं उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि समाचार को सबसे पहले भोपाल समाचार डॉट कॉम ने प्रदर्शित किया था।

कमिश्नर डीपीआई (आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय) द्वारा इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। सभी जिलों से इसके बारे में जानकारी मांगी गई है। पेपर निरस्त कर दिया गया है। सभी लीक हुए पेपर 5 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे। सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि वह विद्यार्थियों को इसके बारे में सूचित करें।

गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में 10वीं व 12वीं कक्षा के तिमाही पेपर एक जैसे ही होते हैं। उन्हें राज्य स्तर पर ही तैयार किया जाता है। यह पेपर सिर्फ एक्सीलेंस स्कूल के प्रिंसिपल के लॉगिन पर ही भेजे जाते हैं। विभाग के विमर्श पोर्टल पर पिछले हफ्ते 5 घंटे के लिए पेपर अपलोड हो गए थे। कुछ जिलों में यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए थे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here