Loading...    
   


GWALIOR NEWS: वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविशील्ड नहीं लगी, 3 घंटे धूप में खड़े रहे लोग

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में वैक्सीन नहीं होने के चलते सोमवार को काफी लोग सेंटर के बाद धूप में परेशान होते दिखाई दिए। वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ जमा थी। ऐसा लग रहा था, जैसे कोई राशन की दुकान के सामने का नजारा हो।

सोमवार को किसी भी सेंटर पर कोविशील्ड नहीं लगी है। क्योंकि उसका स्टॉक ही नहीं है। कोवैक्सीन के 3 हजार डोज जरूर एक दिन पहले मिले थे। यही लगे हैं। वैक्सीन का टोटा अकेले ग्वालियर में नही पूरे प्रदेश में है। नए डोज जब तक नहीं मिलेंगे वैक्सीनेशन नहीं हो पाएगा पर प्रशासन के इस इंतजाम से लोग काफी नाराज थे। खासकर ऐसे लोग जिनकी उम्र 50 से अधिक है। 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में वह सेंटर तक पहुंचे और पता लगा वैक्सीन ही नहीं है। इस पर वह काफी नाराज हुए। बुजुर्गो का कहना था नहीं थी वैक्सीन तो पहले बता देते।

21 जून को वैक्सीन के महा अभियान में मध्य प्रदेश ने देश में रिकॉर्ड बनाया। प्रदेश में ग्वालियर ने 86 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीनेट कर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। साथ ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह, ग्वालियर के प्रभारी ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, कलेक्टर ग्वालियर ने दावा किया था कि किसी भी हालत में वैक्सीन की कमी नहीं होने देंगे। पांच दिन में ही इस दावे की हवा निकल गई। जिस कारण वैक्सीनेशन महा अभियान के बाद तेजी से नहीं हो पा रहा है।

सोमवार को जिले में सिर्फ 6 स्थानों पर वैक्सीन लगनी थी, लेकिन यहां भी सुबह से लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई। कोवैक्सीन के 3 हजार डोज थे, लेकिन कोविशील्ड का कोटा शून्य था। ऐसे में सेंटर पर पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ा। वैक्सीन के लिए बुजुर्गो को तेज धूप में 2-2 घंटे तक खड़ा रहना पड़ा।

सोमवार को कोवैक्सीन के सिर्फ 3 हजार डोज थे, कोविशील्ड के वह भी नहीं थे। लोग सेंटर पर पहुंचे, लेकिन वैक्सीन न होने से परेशान होना पड़ा। मंगलवार को वैक्सीनेश नहीं होगा। बुधवार से पहले वैक्सीन आने की संभावना है।
डॉ. आरके गुप्ता, जिला टीकाकरण अधिकारी

28 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindi- यदि चंद्रमा पर खड़े होकर पृथ्वी पर गोली चलाएंगे तो क्या होगा
GK in Hindi- नया शिक्षा सत्र 1 जुलाई से क्यों शुरू होता है 1 जनवरी से क्यों नहीं
HEALTH TIPS IN HINDI- मात्र ₹20 में पेट का पॉइजन खत्म, 20 से ज्यादा बीमारियां नहीं होंगी 
HEALTH TIPS IN HINDI- घबराहट और बेचैनी क्यों होता है, कैसे कंट्रोल किया जा सकता है
RASHIFAL- 12 में से 6 राशि वालों के लिए गुड न्यूज़
GK IN HINDI- BIKE का इंजन CC में क्यों होता है, हॉर्स पावर में क्यों नहीं होता
GK IN HINDI- ATM से थर्मल पेपर की पर्ची क्यों निकलती है, सादा कागज क्यों नहीं है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here