WUS App Download करें, रेल कर्मचारियों को कोरोना सहायता के लिए

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे (NFIR) ने केंद्र सरकार से अनुमति लेकर WUS (वर्कर्स यूनियन सपोर्ट) नामक MOBILE APP लांच किया है। इसका मकसद रेलकर्मियों को कोरोना से बचाव और टीकाकरण के प्रति जागरूक करना है। रेल कर्मचारी एवं उनके परिवार वालों को इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से कोरोनावायरस संक्रमण से जुड़ी हुई सभी सुविधाएं एक साथ उपलब्ध कराई जाएंगी। 

रेलवे कर्मचारियों को CORONA से बचाने वाला मोबाइल एप

रेल कर्मी इस एप से अपने और परिवार वालों के लिए टीकाकरण केंद्र तलाश कर स्लॉट भी बुक करा सकेंगे। एप में देश के सभी जोनल व मंडलीय अस्पतालों का विवरण है। प्रतिदिन डाटा बेस तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा। एप में टीकाकरण केंद्र पर आयु वर्ग के अनुसार वैक्सीन की उपलब्धता की भी जानकारी मिलेगी।

रेलवे वर्कर्स यूनियन सपोर्ट मोबाइल ऐप

एनएफआइआर के संयुक्त महामंत्री व एनसीआरईएस के महामंत्री आरपी सिंह बताते हैैं कि एनएफआइआर के जनरल सेक्रेट्री एम. राघवैया ने नौ मई को यह एप लांच किया था।डब्ल्यूयूएस एप के जरिए रेलकर्मियों की अन्य समस्याओं के निस्तारण में भी मदद मिलेगी। दरअसल यह सीधे मुख्यालय पहुंचेगी। इसके जरिए रेलकर्मी वैक्सीनेशन संबंधी समस्या आसानी से बता सकेंगे। इसका समाधान प्राथमिकता से किया जाएगा। रेलवे बोर्ड से समय समय पर जारी होने वाले निर्देशें की जानकारी भी मिलती रहेगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !