Loading...    
   


डिप्टी रेंजर तनवीर खान रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त पुलिस - RATLAM MP NEWS

रतलाम
। मध्य प्रदेश शासन के वन विभाग में डिप्टी रेंजर तनवीर खान को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि उन्होंने एक छापामार कार्रवाई के दौरान डिप्टी रेंजर तनवीर खान को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

मिनी ट्रक छोड़ने के लिए 70000 ले चुका था, 50,000 और मांग रहा था

लोकायुक्त पुलिस की ओर से बताया गया कि रतलाम वन विभाग के डिप्टी रेंजर तनवीर खान ने 1 मार्च को अवैध लकड़ी से भरी एक गाड़ी पकड़ी थी। मिनी ट्रक के मालिक सलमान खान से गाड़ी छोड़ने के लिए 70 हजार रुपए ले लिए थे। मगर गाड़ी नहीं छोड़ी। इसके बाद और आगे किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने के नाम पर 50 हजार की और मांग की। इससे परेशान होकर सलमान खान ने 13 मार्च को उज्जैन लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कर्रवाई। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने प्लान बनाकर डिप्टी रेंजर को 25 हजार लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। डिप्टी रेंजर की सैलरी करीब 50 हजार रुपए प्रतिमाह है।

डिप्टी रेंजर तनवीर खान के यहां आय से अधिक संपत्ति की पड़ताल 

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने के बाद डिप्टी रेंजर तनवीर खान के घर पर आय से अधिक संपत्ति की पड़ताल की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि डिप्टी रेंजर तनवीर खान ने इस तरह से रिश्वत लेकर कितना काला धन कमाया और उससे कितनी संपत्ति बनाई। उल्लेखनीय है कि वन विभाग के नियमों के अनुसार पद के दुरुपयोग एवं वन संपदा की चोरी में भागीदारी का मामला भी है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here