Loading...    
   


JABALPUR: कोरोना पाजिटिव के घर फिर लगेंगी लाल नीली पट्टी - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए पूर्व गठित रेपिड रिस्पांस टीम के प्रमुखों की स्मार्ट सिटी के ऑडिटोरियम में बैठक की गई। इस दौरान सभी को कोरोना के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के उपायों के प्रति जन-जागरुकता पैदा करने व प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये। इस दौरान पाजिटिव मरीजों के घर स्टीकर लगाने के लिए भी कहा।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रेपिड रिस्पांस टीमों के अधिकारियों की बैठक बुलाने के निर्देश दिये थे। इसी के तहत अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, स्मार्ट सिटी सीईओ आशीष पाठक, सीएमएचओ डा रत्नेश कुररिया एवं पूर्व सीएमएचओ डा मनीष मिश्रा भी मौजूद थे। बैठक में उन क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये जहां कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा है। इन अधिकारियों को होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे कोरोना मरीजों पर कोरोना कंट्रोल रूम एवं मैदानी अमले के माध्यम से निगरानी रखने कहा गया। होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने वाले पाजिटिव व्यक्तियों पर सख्त कार्यवाही करने उनके, विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराने तथा जुर्माना वसूलने के निर्देश दिये।

कोरोना कंट्रोल रूम से महाराष्ट्र और देश के दूसरे कोरोना प्रभावित राज्यों अथवा महानगरों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखने की जरूरत भी बताई। ऐसे लोगों से होम क्वारंटाइन के नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया। रोको-टोको अभियान को प्रभावी बनाने के निर्देश भी सभी एसडीएम और तहसीलदारों को दिये गये। मास्क न लगाने वाले तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्ती बरतने तथा चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। एसडीएम एवं आरआरटी के प्रमुखों को अपने-अपने क्षेत्र की राजस्व, महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अमले से पूर्व में गठित की गई वार्डवार टीमों को तुरंत सक्रिय करने कहा गया।

18 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here