Loading...    
   


सीएम शिवराज सिंह की सभा में आत्मदाह का प्रयास, 1 सप्ताह में दूसरा मामला - MP NEWS

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में मुरैना के एक युवक ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। युवक का कहना है कि वह मुरैना के भूमाफिया से परेशान हैं। एसडीएम मदद नहीं कर रहे। सीएम स्तर पर 5 बार शिकायत कर चुका हूं। आत्मदाह की कोशिश करते समय युवक मुर्दाबाद के नारे लगा रहा था। सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा में आत्मदाह का इस सप्ताह में यह दूसरा मामला है। इससे पहले देवास में भी एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की है।

1 सप्ताह में शिवराज सिंह की सभा में आत्मदाह की कोशिश का दूसरा मामला

घटना रविवार शाम 4.15 बजे फूलबाग मैदान सभा स्थल की है। पता चला है कि युवक की जमीन पर किसी पप्पू शर्मा नाम के शख्स ने कब्जा कर रखा है। बता दें कि एक सप्ताह के अंदर सीएम की सभा में ये इस तरह का यह दूसरा मामला है। इससे पहले देवास में एक युवक ने सीएम की सभा में खुद पर केरोसिन डालकर आग लगाने की कोशिश की थी।

सीएम शिवराज सिंह के माइक पर आते ही युवक ने आत्मदाह के लिए केरोसिन उड़ेल लिया

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विकास कार्यों की समीक्षा और भूमिपूजन के लिए ग्वालियर पहुंचे। फूलबाग पर शाम 4 बजे सभा थी। शाम करीब 4.15 बजे सीएम मंच पर पहुंचे। जैसे ही उन्होंने माइक पकड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकारना शुरू किया, तभी दर्शक दीर्घा की पहली लाइन से एक युवक खड़ा होकर मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा। कोई कुछ समझ पाता, उससे पहले ही युवक ने प्लास्टिक की बोतल निकाली और खुद पर केरोसिन उड़ेल लिया। यह देखकर वहां खलबली मच गई। युवक ने आग लगाने के लिए माचिस निकाली ही थी कि पुलिस ने उसे बचा लिया। पुलिस उसे तत्काल बाहर ले गई।

चिल्लाते हुए कहा- एसडीएम मदद नहीं कर रहे

जब पुलिस युवक को ले जा रही थी, तो वह केरोसिन से भीगा था। वह चिल्लाते हुए कह रहा था कि मैं भू-माफिया से बहुत परेशान हूं। पप्पू शर्मा ने मेरी जमीन हड़प ली है। एसडीएम भी कुछ नहीं कर रहे, शासन मदद नहीं कर रहा, इसलिए मरने आया हूं।

सीएम स्तर पर 5 बार शिकायत कर चुका है, मुरैना का मामला है

आत्मदाह का प्रयास करने वाला युवक धर्मेन्द्र शर्मा निवासी आदित्यपुरम है। उसने 2008 में मुरैना में प्लाॅट खरीदा था। जमीन पर किसी पप्पू नामक दबंग ने कब्जा कर लिया है। पुलिस से लेकर प्रशासन और शासन स्तर तक कई आवेदन लगा चुका है, लेकिन मदद नहीं मिली। सीएम स्तर पर भी 5 बार शिकायतें कर चुका है।

सीएम की सुरक्षा ‘डी’ के बाद पहली लाइन में वह बैठा था

घटना के बाद पुलिस के उन दावों की भी पोल खुल गई है, जिसमें सीएम कार्यक्रम के दौरान सख्त सुरक्षा की बात कही गई थी। पुलिस की चेकिंग और मेटल डिटेक्टर के बीच से एक युवक बैग में केरोसिन से भरी बोतल और माचिस लेकर अंदर घुस गया। सीएम की सुरक्षा ‘डी’ के बाद पहली लाइन में वह बैठा था।

07 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here