Loading...    
   


पूरे पाकिस्तान की बिजली गुल, मंत्री ने कहा भारत ने काट दी - WORLD NEWS

नई दिल्ली।
चौकाने वाली खबर आ रही है। भारी महंगाई और भ्रष्टाचार के बोझ तले दबे पाकिस्तान में बिजली गुल हो गई। पूरे पाकिस्तान देश की बिजली कट हो गई। हर गांव शहर में अंधेरा है। कंगाल पाकिस्तान के पास अपना इलेक्ट्रिसिटी सिस्टम का मेंटेनेंस करने तक का पैसा नहीं बचा है। पाकिस्तान की जनता ने जब इसके लिए सरकार को घेरना शुरू किया तो प्रधानमंत्री इमरान खान के नजदीकी मंत्री शेख रशीद ने बयान जारी किया कि दुनिया का ध्यान किसान आंदोलन से हटाने के लिए भारत ने पाकिस्तान की बिजली काट दी है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने बताया, कहां चूक हो गई

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। मंत्रालय के मुताबिक, यह तकनीकी दिक्कत 11:41 बजे के करीब हुई। मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने के लिए कहा है। फिलहाल, क्रमबद्ध तरीके से बिजली की आपूर्ति को फिर से बहाल किया जा रहा है।

NTDC की ट्रिपिंग के कारण अंधेरे में डूबा पाकिस्तान

राजधानी इस्लामाबाद के पूरी तरह अंधेरे में डूब जाने के बाद वहां के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर जानकारी दी कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम (NTDC) की ट्रिपिंग के कारण ब्लैकआउट हुआ। थोड़ी देर में सबकुछ ठीक हो जाएगा। ट्रिपिंग को सही करने के लिए लोग जुटे हैं।

पाकिस्तान की जनता ने सोशल मीडिया पर अपनी सरकार को घेरा

पाकिस्तान में देशव्यापी ब्लैकआउट होने के बाद वहां सोशल मीडिया पर #blackout ट्रेंड करने लगा। दिलचस्प है कि इससे पहले भी पाकिस्तान में ऐसा हो चुका है जब पूरे देश के लोगों को तकनीकी खामी की वजह से कई घंटों तक बिना बिजली के रहना पड़ा था। उस वक्त भी सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई थी।

10 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here